RANCHI: शहीद अल्बर्ट एक्का चौक के पास सोमवार की देर शाम जन्माष्टमी का जश्न पूरे शबाब पर था। हजारों की भीड़ में हर तरफ से सिर्फ जय कन्हैया लाल की, मदन गोपाल की और गोविंदा आला रे की ही गूंज सुनाई दे रही थी। हो भी क्यों न। मौका जो खास था। कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर यहां आयोजित दही-हांडी फोड़ो प्रतियोगिता को लेकर पार्टिसिपेंट्स के साथ दर्शकों का उत्साह पूरे चरम पर था। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित दही-हांडी फोड़ो प्रतियोगिता का इनॉगरेशन सेंट्रल मिनिस्टर सुदर्शन भगत ने किया। इस मौके पर सांसद रामटहल चौधरी, एमएलए सीपी सिंह, अजय मारू, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, विकास भारती के सचिव अशोक भारती के अलावा आईजी व एसएसपी समेत कई पार्षद मौजूद थे।

आकर्षक विद्युत सज्जा

दही-हांडी फोड़ो प्रतियोगिता को लेकर अल्बर्ट एक्का चौक से शहीद चौक व काली मंदिर तक आकर्षक विद्युत सज्जा की गई थी। इस दौरान पूरा इलाका रौशनी से नहाया हुआ लग रहा था। इस मौके पर बाहर से आए ग्रुप की ओर से यहां भजन भी पेश किए गए। दही-हांडी फोड़ो प्रतियोगिता को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग आ रहे थे। इनके लिए जिला स्कूल कैंपस में पुरुलिया रोड में पार्किग बनाया गया था, फिर भी यहां काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही।

हांडी फोड़ने की होड़

दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता में नौ टीम शामिल हुई। इनमें नौ पुरुष और दो महिला टीम थी। इन टीमों के बीच दही हांडी को फोड़ने की होड़ मची रही। गोविंदओं के लिए जहां फ्0 फीट पर हांडी बांधा गया था, वहीं महिलाओं के लिए हांडी की ऊंचाई क्भ् फीट थी। पुरूषों में हांडी फोड़नेवाले गोविंदाओं को 7क् हजार रुपए और महिलाओं को फ्0 हजार रुपए का कैश प्राइज दिया गया।