डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने उप-महापौर आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत शनिवार को वार्ड नं 37, 39, 41 के आम नागरिकों द्वारा सड़क एवं नाली की समस्या से संबंधित शिकायत मिलने पर वार्ड पार्षदों के साथ क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद वार्ड नं 51 स्थित लटमा रोड 009 से बॉस्को नगर होते हुए नेपाली मुहल्ला तक लगभग 6.5 करोड़ रुपए की लागत से बन रही सड़क एवं नाली के निर्माण में आ रही बाधा को लेकर निरीक्षण किया और उसके समाधान के लिए सुझाव मांगा, जिससे बड़ी योजना के निर्माण में आ रही रुकावटों को दूर किया जा सके।

नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन

इसके अलावा नेपाली मुहल्ला की अन्य सड़क एवं नालियों का निरीक्षण कर आम जनता को जल्द से जल्द सारी सुविधा बहाल करने का आश्वासन भी डिप्टी मेयर ने दिया। इसके बाद वे वार्ड नं 10 स्थित कोकर, साधु मैदान के पीछे, प्रसाद मार्ट के पास डिप्टी मेयर फंड से निर्मित सड़क का उद्घाटन भी किया। इस दौरान स्थानीय पार्षद अर्जुन यादव, आनन्द मूति, पार्षद -37, वेद प्रकाश , पार्षद वार्ड नं 39, सविता लिण्डा, पार्षद , वार्ड नं 0 51, संतोष मिश्रा, अध्यक्ष हटिया मडल, रिंकू तामांग, निरंजन चौहान, विशाल, अर्जुन छेत्री, श्याम थापा, रामकुमार थापा, मदन चौधरी, सरोज, संतोष, आनन्द तामांग, दयानन्द, ई माइकल सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

------

पूर्व में बने भवनों को करें रेगुलराइज

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य के सभी विधायकों से आग्रह करता हूं कि राज्य में पूर्व में बने भवनों को रेगुलराइज करने के लिए विधानसभा सत्र का सदुपयोग कर अध्यादेश लाएं, जिससे झारखंड की जनता के अंदर से भय समाप्त हो। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट द्वारा स्पष्ट है कि अवैध भवनों के निर्माण पर रोक लगाने के लिए विभाग को आदेशित किया गया है, लेकिन रांची सहित पूरे झारखंड में लाखों की संख्या में घर, मकान, प्रतिष्ठान जो पूर्व से बने हुए हैं, उनको रेगुलराइज करने के लिए किसी तरह का नियम - कानून राज्य सरकार द्वारा नहीं लाया गया है, जिससे लोगों में भय का माहौल है।

--