-चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में नक्सली हमले में शहीद एससाई के पार्थिव शरीर को डीजीपी ने दिया कंधा, बोले

-नक्सली हमले में चार पुलिस कर्मियों के शहीद होने पर लातेहार पहुंचे डीजीपी

-श्रद्धांजलि सभा में मौजूद रहे पुलिस के आला अफिसर व जिला प्रशासन के अधिकारी

LATEHAR : चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने पर झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे समेत कई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार की सुबह पुलिस लाईन लातेहार पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। मौके पर डीजीपी पत्रकारों से कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी पेट्रोलियम पार्टी सड़क पर थी। इस दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें एक एसआई व तीन होमगार्ड के जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि हमला करने वाले कि पहचान हो गई है। शहीद हुए जवानों का बदला पुलिस जरूर लेगी। उन्होंने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान क्षेत्र में चलता ही रहेगा। झारखंड में नक्सलवाद अंतिम सांसें गिन रहा है और हम इसे खत्म करके ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर क्लस्टर स्तर पर पुलिस की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा कि शहीद जवानों को सरकार की ओर से हर सुविधा उपलब्ध कराएगी। जवानों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेज दिया गया। पुलिस हर पल शहीदों के परिजनों के साथ खड़ी रहेगी।

ये जवान हुए शहीद

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में घाघरा गुमला निवासी (एसआई) सुकरा उरांव, होशिर लातेहार निवासी (होमगार्ड जवान) सिकंद्र सिंह, पल्हेया मनिका निवासी (होमगार्ड जवान) शंभू प्रसाद व जमूने पलामू निवासी (होमगार्ड जवान) यमुना प्रसाद शहीद हो गए।

हेलीकॉप्टर से लातेहार पहुंचे डीजीपी

चार जवान शहीद होने की सूचना पर झारखंड के डीजीपी कमल नयन चौबे हेलीकॉप्टर से लातेहार पहुंचे। उन्होंने पुलिस लाइन लातेहार में पहुंचकर जवानों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि देकर सलामी दी।

डीजीपी ने दिया कंधा

पुलिस लाईन लातेहार में श्रद्धांजलि देने के बाद डीजीपी कमल नयन चौबे ने शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके बाद शहीद जवानों का पार्थिव शरीर पैतृक गांव भेज दिया गया। डीजीपी कमल नयन चौबे ने शहीद जवानों के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दिया। शहीद जवानों के परिजन डीजीपी से लिपट कर रोने लगे। डीजीपी ने उन्हें सांत्वना देते हुए कहा कि आप घबराए नहीं, आपकी हरसंभव सहायता की जाएगी.शहीदों की शहादत का बदला लिया जाएगा।

एसआई के परिजनों को दी सहायता

चंदवा थाना क्षेत्र के लुकुईया गांव में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार पुलिस कमियों के शहीद होने पर पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों ने घाघरा गुमला निवासी (एसआई) सुकरा उरांव के परिवार को अंतिम संस्कार के लिए दस हजार रूपये की सहायता राशि दी।