RANCHI:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब उनके क्रिकेट के इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2020 में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया है। वहीं, आईपीएल से पूर्व 15 अगस्त से चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होना है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद धोनी अब उस कैंप का भी हिस्सा बन सकेंगे। केंद्र सरकार व बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की ओर से जारी निर्देश में ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के लिए कोविड टेस्ट कराना जरूरी था। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही कैंप और आईपीएल मैच में शामिल होने की अनुमति दी जानी है।

एक दिन पूर्व कराया था टेस्ट

केंद्र सरकार व बीसीसीआई के निर्देश का पालन करते हुए धोनी ने बुधवार को कोविड टेस्ट के लिए अपना सैंपल दिया था। रांची के स्टेशन रोड स्थित गुरुनानक अस्पताल की मेडिकल टीम ने उनके आवास में जाकर जांच के लिए स्वाब सैंपल लिया था। इसके बाद गुरुनानक अस्पताल के लैब में आरटी-पीसीआर (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन-पॉलीमरेज चेन रिएक्शन) मशीन से सैंपल की जांच की गई। गुरुवार की दोपहर करीब 3.15 बजे जांच केंद्र से बताया गया कि रिपोर्ट नेगेटिव है। यह सूचना धोनी को भी भेज दी गई है। इधर, रांची में नेगेटिव रिपोर्ट की खबर मिलने के बाद उनके प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। वैसे, सबसे ज्यादा खुशी चेन्नई सुपर ¨कग्स के प्रसंशकों में होगी।

15 अगस्त से शुरू होगा कैंप

जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद धौनी शुक्रवार को चार्टर्ड प्लेन से चेन्नई के लिए रवाना हो सकते हैं। यूएई में होने वाले आइपीएल मैच से पहले सीएसके का चेन्नई में 15 अगस्त से प्रशिक्षण शिविर शुरू होना है। शिविर में शामिल होने के बाद सीएसके की टीम 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी।