ranchi@inext.co.in
RANCHI: प्रेमिका से करा रही थी ब्रेकअप इसलिए प्रेमिका की सहेली को काटकर कब्रिस्तान में फेंक दिया। वहीं, 14 दिनों बाद प्रेमिका पर डोरे डालने वाले अपने क्लोज फ्रेंड अनुराग विश्वकर्मा उर्फ सोनू को भी मौत के घाट उतारकर उसी कब्रिस्तान में दफना दिया। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले सुखदेवनगर थाना क्षेत्र स्थित धोबी मोहल्ला निवासी अनमोल वर्मा उर्फ कांटी के इस कंफेशन के बाद पुलिस ने कब्रिस्तान से सोमवार को 17 वर्षीया एक लड़की की लाश बरामद की, जिसकी पहचान पुलिस लाइन में रह रहे अनुकंपा प्राप्त कांस्टेबल की बेटी सिल्की के रूप में हुई है। गौरतलब हो कि इसी कब्रिस्तान से 12 जनवरी को नाबालिग अनुराग उर्फ सोनू की भी लाश बरामद की गई थी। इसी मामले में पुलिस ने अनमोल वर्मा उर्फ कांटी को गिरफ्तार किया था।

प्रेमिका के करीब जा रहा था सोनू
पूछताछ में मुख्य आरोपी कांटी ने पुलिस को बताया कि 28 दिसंबर की रात रातू रोड के पास स्थित दुर्गा मंदिर में उसकी और सिल्की की मुलाकात हुई थी। इसके बाद वह पार्टी का बहाना बनाकर सिल्की को कब्रिस्तान ले गया और अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी ने यह भी बताया कि अनुराग उसका जिगरी दोस्त था। वह भी सिल्की की वजह से ही बीच में आ गया था। सिल्की ही अनुराग पर उसकी गर्लफ्रेंड से बातचीत करने का दबाव बना रही थी। इस कारण प्रेमिका ने मुझसे बातचीत करना छोड़ दी थी। इसी बात से नाराज होकर 11 जनवरी को पार्टी करने के बहाने उसने अपने दोस्त अनुराग को कब्रिस्तान बुलाया और दोस्तों के साथ मिलकर उसकी भी हत्या कर दी। कांटी ने यह भी बताया कि तीन साल पहले ही सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में रहने वाली लड़की से मेरी दोस्ती हुई थी। देखते ही देखते दोस्ती प्यार में बदल गई। शादी तक करने की ठान ली थी। लेकिन इसी बीच सिल्की की वजह से उसका दोस्त अनुराग भी बीच में आ गया। सिल्की उसकी गर्लफ्रेंड पर अनुराग से बातचीत करने के लिए दबाव डालती थी।

प्रेमिका की बर्थडे पार्टी में गया था सोनू
कांटी ने बताया कि 25 दिसंबर को वह जिससे प्यार करता था, उसका बर्थडे था। बर्थडे पार्टी ऑक्सीजन पार्क में हुई थी। इसमें अनुराग उर्फ सोनू शामिल हुआ था। इसकी जानकारी मुझे मिल गई थी। उसने बताया कि पूछताछ में पता चला था कि सिल्की मुझसे प्रेम करती थी लेकिन मैं अपनी प्रेमिका के साथ ही खुश था। लेकिन, सिल्की ने मेरी प्रेमिका को मेरे साथ वाली तस्वीर भी दिखाई थी। इससे मेरी और प्रेमिका में दरार पड़ने लगी। वहीं पता चला कि अनुराग का झुकाव मेरी प्रेमिका की ओर है। ऐसे में पहले प्रेम में रोड़ा बनने वाली पुलिसकर्मी की बेटी को ठिकाने लगाया। फिर दोस्त सोनू को भी मार डाला।

रविवार को अरेस्ट हुआ था सनकी कांटी
गौरतलब हो कि सोनू हत्याकांड में पुलिस ने रविवार को कांटी व एक नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार किया था। हत्याकांड में शामिल तीसरा आरोपी अमर अभी फरार है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू, खून से सना कपड़ा समेत अन्य सामान बरामद भी किया है। सभी आरोपी धोबी मुहल्ला के रहने वाले हैं। अनमोल ने पुलिस को बताया था कि वारदात को अंजाम देने के बाद उसका नाबालिग दोस्त घबरा गया था। वह काफी देर तक कब्रिस्तान में ही बैठा रहा। इस दौरान वह काफी परेशान था। अमर के साथ मिलकर वह किसी तरह उसे संभाला और वहां से उसे लेकर नाली के रास्ते होते हुए बाहर निकला। उसने बताया कि अनुराग की हत्या करने के बाद रातभर तीनों घर से बाहर ही थे। तीनों ने रातभर खूब शराब पी। सुबह में तीनों अपने-अपने घर पहुंचे। सुबह में जब उन लोगों को पता चला कि पुलिस ने शव बरामद कर लिया है तो सबसे पहले अमर घर से फरार हो गया। इसके बाद कांटी और नाबालिग भी भागने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

7 जनवरी को सिल्की की मां ने दर्ज कराया था अपहरण का मामला
सात जनवरी, 2019 को सिल्की की मां ने गोंदा थाने में बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। अपहरण का मामला दर्ज कराने के वक्त अपहरणकर्ता का नाम अज्ञात में था। इसलिए, पुलिस को उसकी तलाश करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।