-सीएम दिन के 11 बजे बकरी बाजार स्थित भारतीय नवयुवक संघ के पंडाल का करेंगे उद्घाटन

-शनिवार की देर रात तक पंडालों की साज-सज्जा को फाइनल टच देते रहे कारीगर

RANCHI: शारदीय नवरात्र की षष्ठी तिथि रविवार को शहर के अधिकतर पूजा पंडालों के पट खुल रहे हैं। सिर्फ एचईसी इलाके के कुछ पंडालों के पट अगले दिन खुल रहे हैं। दिन के क्क् बजे बकरी बाजार स्थित भारतीय नवयुवक संघ के पंडाल का उद्घाटन सीएम रघुवर दास करेंगे। इसके बाद शहर के सभी पूजा पंडालों के पट खुल जाएंगे। शनिवार की देर रात तक पूजा पंडाल और मूर्तियों को फाइनल टच देने में कलाकार लगे रहे। आयोजन समिति के लोग भी पूजा पंडाल को तैयार कराने में तत्पर दिखे।

आज इन पंडालों के खुल रहे पट

गीतांजलि क्लब, मोरहाबादी

ओसीसी क्लब, बांग्ला स्कूल

कला संगम क्लब, अपर बाजार

कल्पना लोक, पिंजरापोल

वैशाली क्लब, हिन्दपीढ़ी

त्रिकोण हवनकुंड, मोरहाबादी

शक्तिस्रोत संघ, गाड़ीखाना

प्रगति प्रतीक क्लब, जयप्रकाश नगर

राजस्थान मित्र मंडल, बड़ा तालाब

सनातन नवयुवक संघ, हिनू

नव शक्ति दुर्गा पूजा समिति, बूटी मोड़

पंच मंदिर, हरमू

सत्य अमरलोक, हरमू रोड

श्री श्री दुर्गा पूजा समिति, रेलवे स्टेशन

पंचवटी दुर्गा पूजा समिति

आदर्श दुर्गा पूजा समिति, धुर्वा

हिनू युनाइटेड क्लब, हिनू

श्रीराम मंदिर, सर्जना चौक

पूजा समिति ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति की ओर से पूजा पंडालों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। किसी भी आपात स्थिति या पूजा पंडालों से संबंधित जानकारी इन नंबरों पर दे सकते हैं।

इन नंबरों पर दे सकते हैं जानकारी

मुनचुन राय 9क्9998ख्क्क्क्

अशोक चौधरी 9ब्फ्क्क्क्ब्फ्फ्म्

मनोज पांडेय 9ब्फ्क्क्77ख्म्म्

हीरालाल साहू 9फ्फ्ब्70म्फ्9म्

नवीन चंचल 9ब्फ्क्क्707क्क्

एचईसी इलाके के पंडालों का कल खुलेगा पट

एचईसी इलाके के पूजा पंडालों का पट क्9 को खुलेगा। सभी पूजा पंडालों की प्रतिमाओं का विसर्जन ख्फ् अक्टूबर को किया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को रांची जिला दुर्गा पूजा समिति की बैठक में लिया गया है।

बॉक्स।

शराब दुकानें बंद रखने की अपील

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात कर दुर्गा पूजा के दौरान शराब दुकानें बंद कराने की अपील की थी। साथ ही समिति ने व्यवसायियों से भी शराब दुकानें बंद करने की अपील की है। समिति के लोगों ने बताया कि पूजा के दौरान जिला प्रशासन व नगर निगम का अपेक्षित सहयोग मिल रहा है। बैठक में समिति के अध्यक्ष मुनचुन राय, हीरालाल साहू, अशोक चौधरी, मनोज पांडेय, कृष्ण मोहन सिंह, नवीन चंचल, रवि सिंह, सुनील यादव, अशोक पुरोहित, किशन पोद्दार, शैलेंद्र यादव, राहुल शर्मा, राहुल सिन्हा, प्रमोद गोप, रमेश गुप्ता, आलोक साहू, विवेक सिंह, मनोज मिश्रा, मनोज ठाकुर, लालटू महतो, मेहुल प्रसाद, वीसी मिश्रा आदि तमाम लोग मौजूद थे।

बॉक्स

मुहर्रम से एक दिन पहले विसर्जन शोभायात्रा

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति की बैठक में ख्ब् अक्टूबर को मुहर्रम को देखते हुए ख्फ् अक्टूबर को ही प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। रांची महानगर दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष ने विशेष अनुरोध जारी करते हुए कहा है कि बच्चों को मेले में लाने से पहले उनके पॉकेट में घर का पता और मोबाइल नंबर जरूर लिखकर रख दें।