--धनबाद के कतरास के रहने वाले इस परिवार के छह लोगों की कोरोना से हुई है मौत

--04 जुलाई को सबसे पहले मां ने तोड़ा था दम

--70 वर्षीय बेटे की रिम्स के कोविड वार्ड में बाथरूम से गिरने से हुई थी मौत

रांची : धनबाद के कतरास के एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत कोरोना से हो गई। सबसे पहले परिवार में मां की मौत 4 जुलाई को हुई। इसके बाद बीते रविवार को देर रात रिम्स के कोविड वार्ड के बाथरूम में उसके पांचवे बेटे व परिवार के छठे सदस्य ने दम तोड़ दिया। बेटे की मौत के बाद उसका शव ले जाने के लिए परिवार का कोई भी सदस्य नहीं आया। शव 48 घंटे से अधिक रिम्स के शीत गृह में पड़ा रहा। बुधवार को करीब 1 बजे जिला प्रशासन की टीम द्वारा उसका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के लिए शव को रिम्स के मोर्चरी से हरमू स्थित मुक्तिधाम ले जाया गया था। परिजनों को मौत की सूचना दी गई थी। परिजनों का कहना था कि वे सभी क्वारंटाइन में हैं और आने में असक्षम हैं। जिसके बाद 2 दिनों तक शव रिम्स में पड़ा हुआ था।

-----------------------------

बाथरूम में गिरकर मौत

70 वर्षीय कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत बीते रविवार देर रात कोविड वार्ड के बाथरूम में गिरकर हुई थी। रिम्स के चिकित्सकों के अनुसार, संक्रमित मरीज की सेहत में लगातार सुधार हो रहा था। स्थिति सामान्य होने के वजह से उसे सामान्य कोविड वार्ड में रखा गया था। रिम्स के सूत्रों के अनुसार, वह जैसे ही बाथरूम गया और 15 मिनट तक नहीं लौटा। जिसके बाद कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़ कर देखा तो वह बेसुध पड़ा था। बिस्तर तक लाते-लाते उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों का कहना है कि पहले से हुए एक्यूट रेस्पिरेट्री ¨सड्रोम डिजीज था। जिस वजह से उसे सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। मरीज काफी हद तक रिकवर कर रहा था।

भाई की रिम्स में हुई थी मौत

कुछ दिनों पहले इसी परिवार के एक और सदस्य व मृतक के भाई की मौत भी रिम्स के कोविड वार्ड में ही हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे धनबाद से रिम्स रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उसके मौत के बाद भी परिवार का कोई सदस्य शव लेने नहीं आया था, जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा ही उसका भी अंतिम संस्कार किया गया था।

--