रांची: शनिवार को पूर्व डीजीपी डीके पांडे की बहू रेखा मिश्रा ने डीजीपी समेत उनकी पत्नी पूनम पांडे और बेटा शुभंकर पांडे के खिलाफ प्रताड़ना के गंभीर आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। मामले में एक नया मोड़ आ गया है। पूर्व डीजीपी के पुत्र शुभंकर पांडे और रेखा मिश्रा का वैवाहिक सम्बंध करीब 10 माह पहले ही अदालत के आदेशानुसार खत्म हो चुका है। अब तलाक के इतने महीनों बाद रेखा ने पूर्व डीजीपी और उनके परिवार पर प्रताड़ना के गंभीर आरोप क्यों लगाए हैं, पुलिस के सामने यह नया सवाल खड़ा हो गया है। रेखा ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि उसे इस तलाक के बारे में जानकारी नहीं थी और वह इस तलाक को कोर्ट में चैलेंज करेगी। मामले कि जांच में लगी पुलिस टीम इस बिंदु पर उलझ गई है कि जांच कहां से शुरू करे।

8 मई 2019 को केस रजिस्टर्ड, 20 अगस्त 2019 को जजमेंट

विदित हो कि डीजीपी के बेटे शुभंकर ने फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज के यहां 8 मई को केस रजिस्टर कराया था। करीब तीन माह की सुनवाई के बाद 20 अगस्त 2019 को माननीय न्यायालय ने इस केस में निर्णय देते हुए तलाक का फैसला सुनाया है। इस बीच अदालत द्वारा रेखा मिश्रा को नोटिस सर्व कराया गया, लेकिन रेखा का कहना है कि उसे कोई नोटिस मिला ही नहीं है। अब यह जांच का मामला है कि नोटिस रेखा तक पहुंचा ही नहीं या रेखा सबकुछ जानते हुए अनजान बन रही है।

पत्नी पर अवैध संबंध का आरोप

डीजीपी डीके पांडेय के बेटे शुभंकर पांडे ने फैमिली कोर्ट में पिटीशन दायर करते हुए अपनी पत्नी रेखा पर अवैध सम्बन्धों के गम्भीर आरोप लगाए थे। उसने कोर्ट को दिए बयान में कहा है कि उसकी पत्नी का डोरंडा निवासी पीयूष विजयवर्गीय नामक युवक के साथ अवैध संबंध है। इस केस में शुभंकर ने पीयूष को भी रेखा के साथ पार्टी बनाया है। अदालत के समक्ष उसने रेखा और पीयूष के बीच सम्बन्धों के कई साक्ष्य भी पेश किए हैं, जिसकी छानबीन की जा सकती है। दूसरी तरफ, रेखा का आरोप है कि पति शुभंकर समलैंगिक है और पति-पत्नी के बीच कोई सम्बन्ध नहीं है।

अदालत को दिए साक्ष्य

शुभंकर ने कोर्ट में रेखा मिश्रा और पीयूष विजयवर्गीय के बीच के व्हाट्सएप चैट, फेसबुक मैसेंजर आदि के स्क्रीनशॉट बतौर साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं। इसके साथ ही उसने दोनों के कॉल रिकार्ड भी कोर्ट में दिए हैं, जिनमें एक साल के भीतर 326 कॉल के डिटेल हैं। शुभंकर ने रेखा पर आरोप लगाए थे कि उसके और पीयूष के बीच काफी लंबी और रात-रात भर बातें होती रही हैं। इसी ग्राउंड पर अदालत से शुभंकर द्वारा तलाक की मांग की गई। सुनवाई के दौरान जब रेखा कोर्ट में उपस्थित नहीं हुई तो कोर्ट ने अर्जी स्वीकृत करते हुए तलाक के आदेश दे दिए।

हनीमून पर गए फुकेट, नहीं बना संबंध

शुभंकर ने कोर्ट में दायर पिटीशन में कहा है कि उसकी पत्नी रेखा मिश्रा शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच के शारीरिक संबंधों को लेकर तैयार नहीं थी। शुभंकर ने पिटीशन में कहा है कि उसका उसकी पत्नी के साथ किसी तरह का शारीरिक संबंध नहीं है। दोनों हनीमून के लिए थाईलैंड के फुकेट भी गए थे, लेकिन उनके बीच किसी तरह का शारीरिक संबंध नहीं बन पाया था। इधर, रेखा ने शुभंकर पर गम्भीर आरोप लगाए। साथ ही एक्स डीजीपी डीके पाण्डे पर भी आरोप लगाए कि वो अपनी बहू के साथ संबंध बनाना चाहते थे। रेखा ने एक्स डीजीपी पर आरोप लगाया है कि वह अपनी बहू को ही दूसरों के साथ संबंध बनाने को कहते रहते थे।