>RANCHI: शनिवार को वीमेंस कॉलेज की छात्रा निकिता कुमारी को किडनैप कर लिया गया। इस बाबत उसके पिता बबलू चौधरी ने तुपुदाना ओपी में आरोपी संतोष कुमार साहू के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जानकारी के मुताबिक, निकिता कुमारी शनिवार को तुपुदाना स्थित घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी, पर देर शाम तक वह घर नहीं लौटी। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। जब उसकी सहेलियों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एक युवक उसे जबरन अपने साथ ले गया है। तुपुदाना ओपी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सीएम के जनता दरबार पहुंचे मारपीट के शिकार स्टूडेंट्स

RANCHI: शनिवार को रिम्स के स्टूडेंट्स ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की। उन्हें मंगलवार को आदिवासी छात्रों द्वारा मारपीट किए जाने के बारे में बताया। साथ ही आग्रह किया कि दोषी लोगों पर कार्रवाई ना कर हॉस्टल का मुद्दा बनाकर मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी पार्टी कार्यालय हरमू में आयोजित जनता दरबार में स्टूडेंट्स ने अपनी बातें सीएम के सामने रखी। सीएम ने सभी स्टूडेंट्स को आश्वासन दिया कि कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी। छात्रों ने कहा कि जेनरल स्टूडेंट्स के रहने लायक नहीं रहा रिम्स। आदिवासी छात्र अक्सर करते हैं मारपीट। मारपीट ख्भ् छात्रों ने की और उसकी सजा ख्भ्00 छात्रों को मिल रही है।

आदिवासी संगठनों ने फूंका सीएम का पुतला

RANCHI: शनिवार को कई आदिवासी संगठनों ने सीएम का पुतला अल्बर्ट चौक के पास फूंका। कचहरी चौक से जुलूस की शक्ल में पहुंचे कई आदिवासी संगठन के छात्र मांग कर रहे थे कि सिर्फ एक साइड की बात सुन कर एक तरफा कार्रवाई की गई है। जिन आदिवासी छात्रों को संस्पेंड किया गया है, वह दर्शाता है कि राज्य सरकार आदिवासियों के खिलाफ काम कर रही है।