RANCHI: जेएमएम को राज्य की सतारुढ़ पार्टी बीजेपी हवा में उड़ने नहीं दे रही है। जी हां, नेता प्रतिपक्ष सह जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि गोड्डा व पांकी विधानसभा उपचुनाव में जान-बूझ कर उनके हेलिकॉप्टर को सेफ्टी के नाम पर उड़ने की अनुमति नहीं दी जा रही है, ताकि जेएमएम के नेता चुनाव प्रचार नहीं कर पाएं। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला।

यह है मामला

दरअसल, गोड्डा व पांकी विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के लिए जेएमएम ने किराए पर हेलिकॉप्टर मंगवाया था। जिससे पार्टी के नेताओं को चुनाव प्रचार करना था। लेकिन, रविवार को इस हेलीकाप्टर को उड़ने की अनुमति सरकार ने नहीं दी। क्योंकि यह सिंगल सीटेड हेलीकाप्टर था और पूर्व मुख्यमंत्री की सेफ्टी में सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही है।

दोनों सीट हार रही बीजेपी

हेमंत सोरेन ने कहा कि पांकी और गोड्डा दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी बुरी तरह से चुनाव हार रहे हैं। ऐसे में इस हार को देखते हुए सत्तारुढ़ बीजेपी सरकार झारखंड मुक्ति मोर्चो के नेताओं को चुनाव प्रचार से दूर रखने की साजिश रच रही है। लेकिन, जनता सबकुछ देख रही है। दोनों सीटों की जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी।

सरकार की स्थानीय नीति लागू होने नहीं देंगे

स्थानीयता पर बीजेपी के सीनियर नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुण्डा की तरफ से अपनी ही पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा करने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सरकार जो स्थानीयता नीति बनाई है, वो झारखंडियों के साथ अन्याय है। इसको किसी भी कीमत में हम लोग राज्य में लागू नहीं होने देंगे। अलग राज्य के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पहले भी कुर्बानी दी है और आगे भी देगा। झारखंड के लोगों का हित हम कभी भी प्रभावित होने नहीं देंगे। चाहे सत्ता में रहें या विपक्ष में।