रांची: चिली में चला झारखंड का जादू। जी हां, सांतियागो चिली में दौरे पर गई जूनियर भारतीय हॉकी महिला टीम पांच मैचों में चार अपने नाम कर ली है। भारतीय समयानुसार रविवार सुबह 4 बजे खेले गए मैच में सिमडेगा झारखण्ड की बेटी सुषमा कुमारी व संगीता कुमारी के गोल से जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली को 2-0 से पराजित कर दिया। मिडफील्डर सुषमा कुमारी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आज अपना पहला गोल किया तथा संगीता कुमारी का इस प्रतियोगिता में चौथा गोल है, जबकि व्यूती डुंगडुंग भी 03 गोल कर चुकी हैं। अब तक के मैच में जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम 14 गोल की, उसमें से झारखंड की बेटियों के आठ गोल शामिल हैं।

पांच में 4 मैच जीता

चिली दौरे पर गयी जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम ने अब तक 05 मैच खेला है, जिसमें से उसे 04 मैच में जीत मिली है और 01 मैच ड्रा रहा। इनमें से जूनियर महिला टीम इंडिया ने जूनियर चिली को पराजित किया तथा 02 मैच में सीनियर चिली टीम को पराजित की, जबकि सीनियर चिली से मैच ड्रा रहा।

झारखंड की बेटियो ने मारा गोल, जीता देश

पहले मैच में जूनियर भारतीय टीम ने जूनियर चिली को 5-3से हराया, जिसमे से झारखण्ड की व्यूटी डूंगडुंग ने 03 गोल तथा संगीता कुमारी ने 01 गोल किया था। दूसरे मैच में भारतीय टीम ने जूनियर चिली को 4-2से पराजित किया, जिसमे 01 गोल झारखण्ड की संगीता कुमारी के शामिल हैं। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने सीनियर चिली टीम को 3-2से पराजित किया और इसमें भी 1 गोल झारखण्ड की संगीता कुमारी का रहा। चौथा मैच भारतीय टीम और सीनियर चिली के बीच मैच 02-02गोल की बराबरी पर रहा, इस मैच में झारखंड की बेटियां गोल नही कर पाईं। वहीं, 5वें मैच में रविवार को भारतीय टीम ने सीनियर चिली टीम को 2-0से पराजित किया और इस मैच में सिमडेगा की संगीता कुमारी व सुषमा कुमारी ने एक-एक गोल किया। अब तक जूनियर भारतीय टीम कुल 14 गोल की है, जिसमें झारखण्ड की संगीता कुमारी 04 गोल, व्यूटी डुंगडुंग 03 गोल तथा सुषमा कुमारी ने 01 गोल किया है। इस दौरे का अंतिम मैच भारतीय समयानुसार कल सुबह 4 बजे है।