-आई नेक्स्ट का रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन

-डीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल और डीएवी के बच्चों ने हैंडराइटिंग में दिखाया टैलेंट

RANCHI: जमाना हाईटेक होने के बावजूद हैंडराइटिंग की इम्पॉर्टेस कम नहीं हुई है। स्कूल में पढ़ाई के दौरान बच्चों के लिए लिखना जरूरी है, लेकिन जब उन्हें हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में लिखने का मौका मिला तो उनका उत्साह देखने लायक था। जी हां, गुरुवार को आई नेक्स्ट की ओर से रेनॉल्ड्स राइट द फ्यूचर हैंडराइटिंग कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट कर सैकड़ों बच्चे एक्साइटेड थे। कॉम्पटीशन डीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल और डीएवी बरियातू में ऑर्गनाइज किया गया, जहां बच्चों ने अपने ब्राइट फ्यूचर को कागज पर उतारा।

डीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल

बच्चे सुबह से ही राइटिंग कॉम्पटीशन को लेकर एक्साइटेड थे। डीएवी नंदराज में सुबह साढ़े आठ बजे जब कॉम्पटीशन शुरू हुआ तो कुछ बच्चे खुश थे तो कुछ थोड़ी देर के लिए टेंशन में नजर आए। पर इसके बाद तो जैसे राइटिंग बच्चों को भा गया। सारे स्टूडेंट्स ने दिल खोलकर हैंड राइटिंग में अपनी परफार्मेस दी। कई बच्चों की राइटिंग तो मोतियों जैसी थी।

डीएवी बरियातू

सुबह साढ़े ग्यारह बजे डीएवी बरियातू में राइट द फ्यूचर कॉम्पटीशन शुरू हुआ। इसे लेकर यहां के बच्चों में भी काफी एक्साइटमेंट देखने को मिला। कई बच्चों के लिए तो यह एक फेस्टिवल की तरह था। उन्होंने इस कांप्टीशन को इंजॉय किया और हैंडराइटिंग में अपना हाथ आजमाया।

बोले डीएवी नंदराज के बच्चे

इस तरह के कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट करना अच्छा लगता है। हर बार कुछ नया सीखने को जो मिलता है। साथ ही हमें राइटिंग में सुधार के लिए चांस भी मिलता है।

आदर्श चौधरी

राइटिंग कॉम्पटीशन एक अच्छी शुरुआत है। इससे बच्चों को लिखने के लिए इनकरेज किया जा सकता है। रेनाल्ड्स के इस कॉम्पटीशन में काफी कुछ सीखने को मिला।

आयत

यह एक अच्छा एक्सपीरिएंस रहा। सुबह से ही काफी एक्साइटमेंट थी, लेकिन जब पेपर हाथ में मिला तो सारा टेंशन खत्म हो गया। अच्छी हैंडराइटिंग का महत्व पता चला।

अनुपम

ऐसे कॉम्पटीशन से बच्चों को कुछ न कुछ तो जरूर मिलता है। मुझे भी इसमें पार्टिसिपेट करने का मौका मिला। आज के मॉडर्न लाइफ में राइटिंग कॉम्पटीशन अच्छी पहल है।

खुशी

नाम नहीं है

स्टूडेंट्स हर दिन कुछ नया सीखते हैं। ऐसे में इस तरह के कॉम्पटीशन नॉलेज बढ़ाने में काफी मदद करते हैं। नालेज के साथ-साथ एक्सपीरिएंस भी मिलता है।

मैंने तो इस कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट किया, ताकि कुछ नया सीखने को मिले। राइटिंग लिखना एक अच्छा अनुभव रहा। कुछ नई चीजें भी जानने को मिलीं

ऐसे कॉम्पटीशन हमेशा होने चाहिए, जिससे हमलोगों को पार्टिसिपेट करने का मौका मिलता है। वहीं खुद को भी जानने के लिए ऐसे कॉम्पटीशन में जरूर भाग लेना चाहिए।

यह कॉम्पटीशन बच्चों को काफी कुछ सिखाता है। राइटिंग के रिमा‌र्क्स से यह पता चलता है कि हमलोग क्या लिखते हैं और हमें क्या सुधार करने की जरूरत है। इसमें काफी मजा आया।