जमशेदपुर : उपायुक्त सूरज कुमार, उपविकास आयुक्त परमेश्वर भगत, एसडीएम धालभूम नीतीश कुमार सिंह व निदेशक डीआरडीए सौरव सिन्हा ने गुरुवार को साकची स्थित रेडक्रास भवन में कोविड-19 (कोरोना) वैक्सीन का दूसरा डोज लिया। जिला जनसंपर्क कार्यालय में कार्यरत सोशल मीडिया पब्लिसिटी ऑफिसर लक्ष्मी पूर्ति व प्रभारी लिपिक भविष्य कुमार शर्मा ने भी गुरुवार को दूसरा डोज लिया।

पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि वर्ष 2020 कोरोना संक्रमण के कारण काफी परेशानियों से बीता है। वहीं वर्ष 2021 अलग-अलग टीका के साथ उम्मीद की एक नई किरण लेकर आया है। उपायुक्त ने समस्त जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, सभी लोग नियत समय में वैक्सीन ले लें। पहले डोज के बाद मुझे कोई परेशानी नहीं हुई, वहीं दूसरे डोज के बाद भी आधा घंटा ऑब्जर्वेशन रूम में बिताया, किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। तीसरे फेज में 45 से 59 वर्ष के को-मोर्बिड लोग और 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए वैक्सीनेशन करा सकते हैं। वैक्सीनेशन के लिए जिले में छह प्राइवेट साइट संचालित किए जा रहे हैं। इसके अलावा सभी प्रखंडों के कुल 11 साइट में वैक्सीनेशन का कार्य सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। गुरुवार को 24 अन्य अस्पताल में टीकाकरण शुरू करने को कहा गया है, ताकि जिलेवासियों को तय समय में टीकाकरण का लाभ दिया जा सके।

आयुष्मान भारत से जुड़े निजी अस्पतालों में लगेगा कोरोना का टीका

अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम नीतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को आयुष्मान भारत के तहत संबद्ध निजी अस्पतालों में कोविड-19 (कोरोना) वैक्सीन शुरू करने के संबंध में बैठक की गई। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अस्पतालों को दो दिन में मैनपावर और लॉजिस्टिक उपलब्ध कराते हुए कोविड वैक्सीनेसन शुरू करने को कहा। सिविल सर्जन ने वैक्सीनेशन में आने वाली दिक्कतों के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने को कहा। वहीं अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा। साहिर पॉल ने वैक्सीनेसन किट के बारे में विस्तार से बताया, जबकि जिला आरसीएच पदाधिकारी ने टीकाकरण के लिए भुगतान से संबंधित जानकारी को साझा किया। इस दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनय कुमार, शहरी योजना प्रबंधक मनीष कुमार, लोक स्वास्थ्य प्रबंधक सुमन कुमार मंडल, एविन मैनेजर अभिषेक, आयुष्मान प्रबंधक प्रकाश सिंह व सभी अस्पताल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।