RANCHI: लॉकडाउन के 17 दिन बीत चुके हैं। वहीं सिटी में अचानक से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है। यह देख अधिकतर इलाकों में अन्य दिनों की तुलना में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं कुछ इलाकों में केवल राशन लेने वाले लोग ही मार्केट में सामान खरीदने के लिए निकले थे। हालांकि कुछ लोग इस चक्कर में भी बाहर निकले थे कि सामान खरीदकर रख लिया जाए। ताकि लॉकडाउन बढ़ाए जाने की स्थिति में भी उन्हें परेशानी न हो।

भीड़ देखने वाला कोई नहीं

11.20 बजे दिन

हर दिन की तरह सब्जी बाजार लगा था। खरीदारी के लिए भी काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। मार्केट में भीड़ के बावजूद कोई देखने वाला नहीं था। जबकि जिला प्रशासन ने खासकर ऐसी जगहों पर भीड़ जमा करने से मना किया है। इसी का फायदा उठाकर काफी संख्या में लोग सब्जी खरीदने में जुटे थे।

सन्नाटे के बीच खरीदारी को निकले

11.30 बजे दिन

वैसे तो दिन चढ़ने के साथ ही सन्नाटा पसर जाता है, लेकिन लॉकडाउन में कांटाटोली में सन्नाटा है। कुछेक लोग सामान खरीदने निकले हैं। पुलिस के जवान भी पोस्ट पर तैनात हैं। ज्यादा भीड़ नहीं होने के कारण वे भी थोड़ा आराम फरमा रहे थे। कुछ युवा टहलते हुए दिखे, जिन्हें पुलिस ने समझाकर भेज दिया।

राशन पहले, सुरक्षा बाद में

11.37 बजे देिन

हर किसी को राशन की पड़ी है। पीडीएस दुकान वाले भी इसमें काफी समय लगा रहे हैं। यही वजह है कि राशन लेने के लिए लंबी लाइन लग गई थी। कुछ लोग दूर खड़े थे तो किसी ने मास्क नहीं लगाया था। राशन लेने के चक्कर में वे अपनी सुरक्षा से भी खिलवाड़ कर रहे थे।

कुछ हो जाए, हम नहीं सुधरेंगे

11.44 बजे दिन

यहां पर हमेशा पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। इसके बावजूद गाडि़यां चल रही थीं। कुछ गाडि़यों को रोककर पूछताछ की गई, लेकिन बाकी गाडि़यों को यूं ही छोड़ दिया गया। वहीं बड़ी गाडि़यों के चालकों से सख्ती से पुलिस निपट रही थी।