-- लगभग एक अरब की योजनाओं का सीएम ने किया उद्घाटन-शिलान्यास

- गोड्डा के सुंदरपहाड़ी स्थित टेशोबथान में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- शिक्षित बेरोजगारों के लिए खुले नौकरी के द्वार

गोड्डा : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य सरकार अगले 30 साल के विकास का रोडमैप तैयार कर काम कर रही है। प्रदेश तेजी से कोविड आपदा से उबर रहा है। सरकार ने मजदूरों, किसानों, नौजवानों आदि के लिए कई नई योजनाओं की शुरुआत की है। झारखंड के शिक्षित बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी के द्वार खुले हैं। वे बुधवार को गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड स्थित टेशोबथान मैदान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने लगभग आधे घंटे के अपने संबोधन में कई बार लोगों को संताली भाषा में संबोधित किया।

सौंपा नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने इस दौरान करीब एक अरब रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें 70.50 करोड़ रुपये की लागत वाली 37 योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जबकि 22.28 करोड़ रुपये की लागत वाली 28 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस बीच उन्होंने जहां दो दर्जन से अधिक लाभुकों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र दिया, वहीं 11 रोजगार सेवकों और 12 लाभुकों को पेंशन प्रमाण पत्र तथा 11 लाभुकों को वनाधिकार पट्टा प्रदान किया। वे करीब डेढ़ घंटे तक कार्यक्रम स्थल रहे। इस दौरान दर्जनों लोगों की फरियाद मंच पर ही सुनी। राजमहल सांसद विजय हांसदा व पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव भी इस दौरान मौजूद रहे।