रांची : रिम्स में आंदोलन कर रहें 858 आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मियों ने गुरुवार को अपना आंदोलन वापस ले लिया। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के हस्तक्षेप के बाद सभी कर्मचारियों ने आंदोलन वापस लेते हुए काम पर लौट आए। मंत्री ने आउटसोर्स एजेंसी टीएंडएम सर्विसेस को निर्देश दिया है कि वे 11 मई के पहले अनुबंध में रखे गए कर्मचारियों को 24 घंटे के अंदर एक माह का वेतन दे। साथ ही 11 मई के बाद जिन 254 कर्मचारियों को बहाल किया गया है उन्हें आधा वेतन दिया जाए। बन्ना गुप्ता ने बताया कि कंपनी वेतन देने के बाद इन सभी कर्मियों का भौतिक सत्यापन कराए ताकि बचे हुए दिनों का वेतन इन्हें मिल सके। उन्होंने बताया कि एजेंसी के बीच कुल छह ¨बदुओं पर सहमति बनी है और इसका पालन नहीं करने पर एजेंसी पर कार्रवाई की जाएगी।

कर रहे थे आंदोलन

मालूम हो कि ये सभी पिछले तीन दिनों से काम से हटाए जाने व वेतन नहीं दिए जाने को लेकर आंदोलन कर रहे थे। मामला स्वास्थ्य मंत्री के पास पहुंचने के साथ ही ही उन्होंने कर्मियों के 11 प्रतिनिधियों को एनएचएम बुलाया, साथ ही आउटसोर्स कंपनी की हेड गायत्री शर्मा और कंपनी के इंचार्ज अभय तिवारी को बुलाकर एक साथ इस मुद्दे पर चर्चा की गई।

दूसरे जिलों में बहाली

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि कंपनी को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी कर्मचारी को हटाए नहीं। 11 मई के बाद बहाल किए जाने वाले 254 कर्मियों को 15 दिनों के अंदर दूसरे जिलों के सदर अस्पतालों में जरूरत के हिसाब से बहाल किया जाएगा। इन कर्मियों को एजेंसी वैसे जिलों में बहाल करेगी जहां उस कंपनी का काम चलता हो।

राज्य सरकार तमाम स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करती है। कोई भी कर्मचारी के साथ गलत व्यवहार नहीं किया जाएगा। कोरोना काल में इन सभी ने पूरी मेहनत के साथ लोगों की सेवा की है, इन सभी को उसका सम्मान जरूर मिलेगा।

- बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री