---रांची और खूंटी में हत्या, रंगदारी, आगजनी सहित एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे पुनई के खिलाफ

---रांची एसएसपी के नेतृत्व में लोधमा में चल रहा था सर्च ऑपरेशन, उग्रवादियों ने देखते ही शुरू की फायरिंग

रांची : एक दिन पहले 15 लाख के ईनामी जिदन गुडि़या के एनकाउंटर के बाद मंगलवार को भी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। रांची पुलिस ने लंबे समय से आतंक का पर्याय रहे दो लाख के इनामी पीएलएफआइ उग्रवादी पुनई उरांव को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। मंगलवार की शाम रांची-खूंटी बॉर्डर के नगड़ी थाना क्षेत्र के चेटे में हुई पुलिस मुठभेड़ में पुनई उरांव को मार गिराया गया। पुनई के खिलाफ रांची में हत्या, रंगदारी जैसे एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। जबकि खूंटी में भी रंगदारी, आगजनी, हत्या जैसे कई मामले दर्ज थे। रांची पुलिस एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में रांची खूंटी बॉर्डर पर दोपहर के समय से ही जमी थी।

मिली थी दस्ते की सूचना

खूंटी बॉर्डर के लोधमा इलाके में पीएलएफआइ एरिया कमांडर पुनई के दस्ते के होने की सूचना पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को देख पुनई व अन्य उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने एरिया कमांडर को मार गिराया। घटनास्थल पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम मौजूद रहे। बाद में रांची रेंज के डीआइजी अखिलेश कुमार झा भी मौके पर पहुंचे। एनकाउंटर के बाद पुलिस की टीम जंगली इलाके में लगातार सर्च अभियान चला रही है।

--

---

जल्द ही दिनेश गोप भी आ जाएगा निशाने पर : एसपी

खूंटी : पुलिस को मिली बड़ी सफलता के बाद पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने कहा कि पीएलएफआइ व माओवादियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पीएलएफआइ व माओवादियों का पूरी तरह से सफाया कर दिया जाएगा। पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप भी बहुत जल्द हमारे निशाने पर आ जाएगा। हमारा बस एक ही उद्देश्य है कि जिले को पूरी तरह से नक्सलियों के आतंक से मुक्त करना। एसपी ने कहा कि उग्रवादी व नक्सली समेत अन्य अपराधी आत्मसमर्पण कर दें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जिदन के मारे जाने से राहत

पीएलएफआइ के रिजनल कमांडर जीदन गुडि़या के मारे जाने से जहां एक ओर पुलिस प्रशासन ने चैन की सांस ली है, वहीं जिले के व्यवसायियों में हर्ष व्याप्त है। उल्लेखनीय है कि जीदन गुडि़या बड़े व्यवसायियों व ठेकेदारों से लेवी की वसूली करता था। जीदन के खौफ के चलते कभी किसी ने पुलिस से लेवी लिए जाने की शिकायत नहीं की। पुलिस मुठभेड़ में जीदन के मारे जाने की सूचना मिलने पर व्यवसायियों में हर्ष व्याप्त हो गया, हालांकि इस संबंध में कोई कुछ बोल नहीं रहा है।

---

सीआरपीएफ के आइजी ने बढ़ाया जवानों का हौसला

खूंटी : सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर के आइजी महेश्वर दयाल गत सोमवार को मुठभेड़ में पीएलएफआइ के रिजनल कमांडर जीदन जिदन गुडि़या को मार गिराने वाले जवानों का हौसला बढ़ाने सीआरपीएफ 94 बटालियन परिसर पहुंचे। उन्होंने अभियान में शामिल सीआरपीएफ के जवानों से मुलाकात की। उनका हौसला बढ़ाया और अभियान को अंजाम देने को लेकर बधाई दी। इसके बाद उन्होंने अभियान में शामिल अधिकारियों व जवानों को विभाग की ओर से नकद राशि व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया। मौके पर उन्होंने कहा कि नक्सलवाद के खिलाफ इसी तरीके से अभियान चलाएं, ताकि नक्सलवाद का पूरी तरह से खात्मा हो सके। उन्होंने गत 17 दिसंबर को चाईबासा जिले के गुदड़ी थानांतर्गत बांद जंगल में हुई मुठभेड़ में शामिल जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की।

--