-गुमला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, तीन माओवादी धराए

-नकुल यादव व अरविंद का नजदीकी था जोनल कमांडर

-पुलिस की लूटी हुई रायफल, वर्दी, हैंड ग्रेनेड आदि बरामद

>RANCHI: नक्सल प्रभावित गुमला जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित कटकाही इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जोनल कमांडर अशोक उर्फ प्रसाद उर्फ लकड़ा समेत तीन नक्सलियों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अन्य नक्सलियों में जीवन लकड़ा व फ्रांसिस टोप्पो शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से पुलिस की लूटी गई रायफल समेत छह अन्य रायफल, ऑटोमेटिक रायफल, रेगुलर रायफल, तीन सौ कारतूस, आईआईडी, देशी हैंड ग्रेनेड, वर्दी और साहित्य बरामद किया है।

मुठभेड़ की सूचना के बाद डीजीपी डीके पांडेय, डीआईजी अरुण कुमार सिंह, एसपी भीमसेन टूटी मुठभेड़ स्थल पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

ऐसे हुई मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक, गुमला पुलिस को सूचना मिली कि माओवादियों का दस्ता अशोक उर्फ प्रसाद उर्फ लकड़ा के गांव में छिपा हुआ है, जो घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। इस सूचना पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम निकल गई। पुलिस को देख माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग हुई। मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख अन्य नक्सली फरार हो गए। डीआईजी ने बताया कि गिरफ्तार प्रसाद उर्फ लकड़ा माओवादियों के जोनल कमांडर नकुल यादव व शीर्ष नेता अरविंद के संपर्क में रहता था।

डी नोट्स में फ्यूचर बनेगा बेहतर

डी नोट्स में पिछले दिनों काउंसेलिंग सह स्पॉट एडमिशन का आयोजन किया गया। चीफ गेस्ट जीकेएम चेन्नई के नटराजन मौजूद थे। प्रोग्राम में 9फ् लोग शामिल हुए, जिसमें से क्फ् ने रजिस्ट्रेशन कराया। इस कार्यक्रम में बच्चों के अलावा पैरेंट्स ने भी अपने-अपने विचार रखे। उन्होंने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों के फ्यूचर को लेकर चिंता होती थी, लेकिन यहां आने के बाद सारी परेशानी दूर हो गई।