-- डीडीसी ने सदर अस्पताल डीसीएचसी और बाबा रिसलदार यूसीएचसी में आक्सीजन रिफि¨लग कोषांग की समीक्षा की

---आक्सीजन रिफि¨लग हेतु प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं कर्मियों को दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

रांची : सदर अस्पताल डीसीएचसी और बाबा रिसलदार यूसीएचसी में जैसे ही आक्सीजन सिलेंडर खाली होते हैं तत्काल वहां तैनात सभी शिक्षक व पदाधिकारी सिलेंडर को रिफिल करवाना सुनिश्चित करेंगे। प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को इसकी अविलंब सूचना देंगे ताकि रिफि¨लग का कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके। दोनों अस्पतालों के मैनीफोल्ड टेक्नीशियन आक्सीजन सिलेंडर के लिए पूर्व से वाहन चिन्हित करना सुनिश्चित करेंगे तथा लो¨डग-अनलो¨डग का काम सुव्यवस्थित तरीके से कराएंगे। साथ ही साथ चिन्हित रीफिलरों से समन्वय स्थापित करते हुए बिना विलंब के आक्सीजन सिलेंडर का निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। डीडीसी विशाल सागर ने सदर अस्पताल डीसीएचसी और बाबा रिसलदार यूसीएचसी के आक्सीजन रीफि¨लग कोषांग की समीक्षा की। साथ ही सदर अस्पताल डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर तथा बाबा रिसलदार शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। डीडीसी ने कहा कि आक्सीजन की मांग और सप्लाई का हमेशा आकलन करना होगा। इस कार्य मे चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन सिलेंडर को संबंधित अस्पताल के सुरक्षित कोटे में भी रखना सुनिश्चित करेंगे।

खाली सिलेंडर की देंगे जानकारी

मैनीफोल्ड टेक्नीशियन आक्सीजन सिलेंडर के खाली होने की जानकारी उपलब्ध कराएंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी को इसकी सूचना देंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी रिफि¨लग का कार्य कराना सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी सदर उत्कर्ष गुप्ता, डा पंकज सिन्हा समेत प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।

--

आक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का डीसी ने किया निरीक्षण

रांची : उपायुक्त छवि रंजन ने शनिवार की देर रात आक्सीजन रिफिलर्स प्लांट का औचक निरीक्षण किया। महेश्वरी मेडिकल आक्सीजन नेवरी विकास और छोटानागपुर इंडस्ट्रियल गैसेज नेवरी विकास, शुभम शिल्पी पेट्रोल पंप के निकट रांची का औचक निरीक्षण कर रिफि¨लग कार्य का जायजा लिया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। रिफिलर्स प्लांट के प्रबंधकों को सख्त निर्देश दिया है कि अस्पतालों से आने वाले आक्सीजन की डिमांड के अनुसार अविलंब आक्सीजन की रिफि¨लग करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनावश्यक रूप से किसी भी अस्पताल के आक्सीजन सिलेंडर को भरने में देरी नहीं हो। उपायुक्त ने लोकल थाना एवं पीसीआर की टीम को आक्सीजन रिफिलर्स प्लांट के क्षेत्र में मॉनिट¨रग करने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त विशाल सागर एवं परिक्ष्यमान आईएस अधिकारी संदीप कुमार मीणा, सैय्यद रिया•ा एवं सौरव कुमार भुवानिया उपस्थित थे।

---