-स्प्रेयिंग के बाद भी मिलेगी मच्छरों से निजात

-लोवेस्ट बिड डालनेवाली कंपनी को मिलेगा ठेका

जनवरी तक पड़ेगा टेंडर
एयरपोर्ट के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए प्रयत्‌नशील है। वर्ष ख्0क्फ् से मच्छरों को मारने के लिए भी टेंडर हो रहा है। नया टेंडर भी उसी दिशा में एक कड़ी है। टेंडर में जो कंपनी लोवेस्ट बिड डालेगी, उसे ही ठेका मिलेगा। टेंडर डालने की अंतिम तिथि दो जनवरी है।

चैंबर ने सराहा
चैंबर अध्यक्ष रंजीत गाड़ोदिया ने बताया कि एयरपोर्ट एरिया में बारिश के दिनों में अक्सर मच्छर हो जाते हैं। उन्हें मारने के लिए फॉगिंग और स्प्रेयिंग होगी तो इसका फायदा तो यात्रियों को मिलेगा ही। एयरपोर्ट पर यूं भी यात्री सुविधाएं बढ़ाने के लिए अक्सर मीटिंग होती रहती है। पिछली दफा सांसद रामटहल चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी यात्री सुविधाओं पर चर्चा हुई थी। एयरपोर्ट को मच्छरों से मुक्त करने का एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड का यह अच्छा प्रयास है।

अब इस एयरपोर्ट पर नहीं काटेंगे मच्छर

यात्रियों को सुविधाएं देना है मकसद
एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने बताया कि एयरपोर्ट में फॉगिंग और स्प्रेयिंग का टेंडर विमान यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की कवायद है। मच्छरों से यात्री परेशान रहें यह ठीक नहीं और टेंडर लेनेवाली कंपनी को एयरपोर्ट के टर्मिनल और एप्रन को मच्छरों से मुक्त करना होगा। पैसेंजर्स को आनंददायक यात्रा का अनुभव देना हमारी प्राथमिकता है।

फैक्ट फाइल

- टेंडर ख्क् दिसंबर को जारी किया गया है

- दो जनवरी तक टेंडर भरा जा सकता है

- टेंडर भरनेवाली कंपनी को इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग और एप्रन एरिया को मच्छरों से मुक्त करना होगा

- कार्य की अवधि क्ख् महीनों की होगी

- ठेका लेनेवाली कंपनी को महीने में कम से कम आठ ट्रीटमेंट (फॉगिंग और स्प्रेयिंग) मिलाकर करना होगा

- टेंडर में सफल होनेवाली कंपनी को दो सप्ताह के अंदर काम शुरू करना हाेगा