रांची: झारखंड हाई कोर्ट परिसर को शुक्रवार को सेनेटाइज किया जाएगा। इसके कारण शुक्रवार को होने वाली सुनवाई को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में हाई कोर्ट की ओर से नोटिस जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि शुक्रवार को हाई कोर्ट के पूरे परिसर को सेनेटाइज किया जाएगा। इसके चलते शुक्रवार को होने वाली सभी मामलों की सुनवाई अब 17 अप्रैल को की जाएगी।

कोरोना संक्रमण से हाई कोर्ट कर्मी की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते झारखंड हाई कोर्ट के कर्मी विमलेश कुमार की मौत हो गई है। संक्रमित होने पर उन्हें रांची सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर इलाज के दौरान विमलेश कुमार की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वह हाई कोर्ट के एक न्यायाधीश के यहां कार्यरत था।

लालू की जमानत पर सुनवाई कल

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव की जमानत पर शुक्रवार को सुनवाई निर्धारित थी, लेकिन हाई कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने की वजह से उनकी जमानत पर अब शनिवार को सुनवाई होगी। उनके अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि लालू प्रसाद ने आधी सजा पूरी करने का हवाला देते हुए हाई कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई है। हालांकि पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआइ की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई थी। इसके बाद सीबीआइ ने अपना जवाब दाखिल किया है। सीबीआइ ने कहा है कि लालू यादव को सीबीआइ कोर्ट ने अलग-अलग धाराओं में सात-सात की सजा सुनाई है। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी। ऐसे में लालू यादव को कुल 14 साल की सजा मिली है। इसलिए लालू प्रसाद को आधी सजा पूरी करने के लिए सात साल जेल में रहना होगा। लालू यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल की मानें तो हाई कोर्ट ने पहले ही लालू की सजा को सात साल का माना है। क्योंकि 19 फरवरी को लालू की जमानत खारिज करते समय कोर्ट ने माना है कि आधी सजा पूरी होने में एक माह 17 दिन कम है। इसलिए लालू को जमानत नहीं दी जा सकती है। इससे साबित होता है कि अदालत अभी सात साल की आधी सजा को ही जमानत के लिए मान रही है। बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत मांगी है।