RANCHI: लॉकडाउन के दौरान सिटी के अलग-अलग ढंग से अपनी जिंदगी जी रहे हैं। कई लोग घरों में क्वालिटी टाइम एक्सपेंड कर रहे हैं तो कई फैमिल के साथ एंज्वॉय कर रहे हैं।

टिकटॉक बना कर करते हैं टाइम पास

एसबीआई में काम करने वाली अंजलि कुमारी अपने छोटे बेटे के साथ टिकटॉक बना कर टाइम पास कर रहीं है। अंजली का कहना है दो सप्ताह से घर में बैठे हैं। शुरू में तो कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन अब थोड़ी बोरियत फील होने लगी है। कहीं कुछ खुला हुआ भी नहीं है, जिससे इस छुट्टी को एंज्वॉय किया जा सके। अंजलि ने बताया कि इतनी लंबी छ़ुट्टी मैंने कभी नहीं ली। दो तीन दिन की छुट्टी ही ली है। इस बार लंबी छुट्टी तो मिली है, लेकिन इसका यूज नहीं कर सकते। सिर्फ घर पर अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम एक्सपेंड कर रहे है।

देश सेवा में हमारा छोटा सा योगदान

इंद्रपुरी की रहने वाले नीतू देवी कहती हैं कि जान है तो जहान है। भले घर पर मन नहीं लगता है लेकिन पूरी दुनिया जब इस महामारी से लड़ रही है ऐसे समय देश की सेवा में हम लोगों का यह छोटा सा योगदान ही आने वाले भविष्य को सुरक्षित कर सकता है। घर पर रहते हैं, टेस्टी-टेस्टी खाना बनाते हैं फैमिली के संग मिल कर खाते हैं। लाइफ का बेस्ट क्वालिटी टाइम बीत रहा है।

घर पर ही बीत रहा समय

अनिता देवी ने कहा कि 14 दिनों से घर पर बैठे है, घर पर मन भी नहीं लगता है, लेकिन ठीक है। हम सब देश के प्रधानमंत्री के साथ हैं। रांची में भी दो केस पॉजिटिव आ चुका है अब तो हमलोगों और भी अलर्ट रहने की जरूरत है। हम सब घर पर सुरक्षित रहें। कई लोग हैं जो अपने घर परिवार से दूर रहकर देश की और हम सब की देखभाल कर रहे हैं। हम सभी को ऐसे लोगों की प्रति आभार प्रकट करना चाहिए।