-गुमला जिले के कामडारा थाना एरिया के गरई मार्ग से पांच नक्सलियों की गिरफ्तारी

-नक्सलियों के पास से दो देसी कट्टा, 34 कारतूस, 21 मोबाइल और एक बोलेरो वाहन जब्त

RANCHI ट्ठ गुमला जिले की कामडारा पुलिस ने पीएलएफआई के जोनल कमांडर अर्जुन राम समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार की रात गरई मार्ग से नक्सलियों को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस की गिरफ्त में आनेवाले नक्सलियों में एरिया कमांडर अमृत होरो, धर्मदेव मांझी और प्रीतम लोहरा शामिल है.पुलिस ने नक्सलियों के पास से दो देसी कट्टा, 34 कारतूस, 21 मोबाइल और एक बोलेरो वाहन जब्त किया है।

घटना को अंजाम देने का था प्लान

जिले के एसपी भीमसेन टूटी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जोनल कमांडर अर्जुन राम बोलेरो से अपने साथियों के साथ कोई घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को छापेमारी के लिए भेजा गया। इस दौरान जवानों ने बोलेरो को रूकने का इशारा किया तो वे सभी वाहन छोड़कर भागने लगे। भागने के क्रम में अर्जुन और अमृत कुएं में जा गिरे। बाद में खोजबीन के दौैरान दोनों को पुलिस ने पकड़ लिया।

सात लोगों की कर दी थी हत्या

गिरफ्तार नक्सली अर्जुन और अमृत के खिलाफ पिछले साल 11 नवंबर को कामडारा के ही मुर्गीकोना में ग्राम रक्षा दल के तीन सदस्यों के साथ सात लोगों की हत्या कर देने का आरोप है। इस घटना को लेकर दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज है.अर्जुन के खिलाफ कामडारा, बसिया व कर्रा थाना में लूट, हत्या,लेवी व रंगदारी के 30 एवं अमृत के खिलाफ 26 मामले दर्ज हैं।

लगा ब्लड डोनेशन कैंप

व‌र्ल्ड ब्लड डोनर डे के मौके पर रेड क्रॉस भवन में ब्लड डोनर्स के सम्मान में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का आयोजन रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से आरती फाउंडेशन द्वारा किया गया। कैंप का उद्घाटन एसडीओ आलोक कुमार, आरती फाउंडेशन के संस्थापक एके श्रीवास्तव, रवीन्द्र चौबे, संजीव श्रीवास्तव, राजीव रंजन और राजेश राजन ने संयुक्त रुप से किया। कैंप में 71 यूनिट ब्लड कलेक्ट हुआ। सभी ब्लड डोनर्स को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।