सेवा स्थाई करने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं मैनडेज कर्मी

दो दिनों से हड़ताल के कारण राज्य भर में लोड शेडिंग

RANCHI: पिछले दो दिनों से हड़ताल पर गए राज्य के फ्000 मैनडेज कर्मियों के कारण रांची समेत राज्य के अधिकतर जिलों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। अधिकतर जगहों पर मेंटेनेंस का काम नहीं हो पा रहा है। इस कारण लोड शेडिंग की जा रही है, जो लोगों की परेशानी का सबब बन गया है। कहीं ट्रांसफारमर जल गया है, तो कहीं बिजली के तार टूटने के कारण आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। इनका मेंटेनेंस करने वाला कोई नहीं है। ऐसे में समस्या कंटीन्यू बनी हुई है। नतीजन राज्य की बड़ी आबादी बिजली के लिए तड़प रही है।

कर्मियों को मिला विपक्ष का समर्थन

हड़ताल पर गए मैनडेज कर्मियों का एक दल गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन से मिला और उनसे सहयोग मांगा। श्री सोरेन ने हड़ताल पर गए कर्मियों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। मालूम हो कि ब्भ्0 कर्मचारियों को हेमंत सोरेन की सरकार में स्थाई करने का मामला आगे बढ़ गया था। लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण यह अधर में लटक गया।

सीएम से दो वार्ता विफल

पिछले दो दिनों से हड़ताल के कारण राज्य भर में मेंटेनेंस का काम ठप पड़ गया है। इस वजह से लोड शेडिंग के घंटे बढ़ गए हैं। लोगों को बिजली कटौती के कारण काफी परेशानी हो रही है। राजधानी सहित राज्य के कई जिलों के लोग परेशान हैं। वहीं, कर्मचारियों की वार्ता दो बार सीएम के साथ विफल हो गई है। उनकी मांगें मानने के लिए सरकार तैयार नहीं है।

बिजली कटौती से परेशानी

बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से विभिन्न इलाकों में बिजली कटौती हो रही है। गुरुवार को कई इलाके में बिजली आती-जाती रही। कोकर, लालपुर, डोरंडा, बूटी मोड़ एरिया में बिजली की लुकाछिपी जारी रही।