नक्सली सब-जोनल कमांडर चंदन को मार गिराने वालों को मिला पुरस्कार

18 को रांची-खूंटी मार्ग पर पुलिस से हुई थी मुठभेड़

पुलिस मुख्यालय ने नक्सली अभियान को सफल करने वाले जवानों को प्रशस्ति पत्र व बुकें भी दीं

RANCHI: 18 सितंबर को रांची-खूंटी मार्ग पर ऑपरेशन में नक्सलियों के सब-जोनल कमांडर चंदन को मार गिराने वाले रांची एसएसपी प्रभात कुमार व एएसपी अभियान हर्षपाल सिंह को पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को एक-एक लाख रुपए पुरस्कार दिए। वहीं, अभियान में शामिल आरक्षी शाह फैसल व रामाशंकर राम को 50-50 हजार रुपए दिए गए। मुख्यालय ने नक्सली अभियान को कारगार बनाने के लिए इन जवानों को प्रशस्ति पत्र व बुके भी दी है। गौरतलब हो कि नक्सली हमले में एसएसपी प्रभात कुमार को गोली लगी थी, वहीं उनके ड्राइवर शहीद हो गए थे।

खूंटी-जमशेदपुर को कैश अवार्ड

पुलिस मुख्यालय ने पुलिस लाइन में विकसित डाइनिंग एवं किचन के लिए खूंटी व जमशेदपुर को 25-25 हजार कैश देकर सम्मानित किया है। इसके अतिरिक्त हाजत कोर्ट सिक्योरिटी के लिए सरायकेला को 25 हजार कैश अवार्ड व बेस्ट पैट्रोलिंग के लिए धनबाद, गुमला व जमशेदपुर को 25-25 हजार कैश अवार्ड से सम्मानित किया गया।

15 से मनेगा शहीद सप्ताह

सोमवार को डीजीपी की अध्यक्षता में हुई बैठक में झारखंड पुलिस द्वारा सभी जिला मुख्यालयों सहित इकाइयों के मुख्यालयों में 15 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर तक शहीद सप्ताह मनाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान ब्लड डोनेशन कैंप भी लगाया जाएगा।

अपराध नियंत्रण का टारगेट फिक्स करें: डीजीपी

पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक में डीजीपी डीके पांडेय ने कहा विभिन्न जिलों के आईजी, डीआईजी, एसपी अपराध नियंत्रण का टारगेट फिक्स करें। मौके पर राज्य में लोक व्यवस्था व विधि-व्यवस्था से संबंधित समस्याओं पर विशेष रूप से दिशा-निर्देश एसपी को दिया गया। बैठक में विशेष रूप से आमंत्रित पुलिस महानिरीक्षक निगरानी ब्यूरो ने एंटी करप्शन ब्यूरो के गठन की जानकारी डीजीपी को दी।

उत्कृष्ट कार्यो के लिए इन्हें मिला सम्मान

नाम पोस्ट

मुरारी लाल मीणा निगरानी आईजी

प्रभात कुमार एसएसपी रांची

विपुल शुक्ला देवघर एसपी के पद पर प्रतिनियुक्ति के वक्त

राकेश बंसल एसपी, धनबाद

सुनील भास्कर एसपी, साहेबगंज

कुलदीप द्विवेदी एसपी, गिरिडीह

हर्षपाल सिंह एएसपी, अभियान

देवेंद्र ठाकुर एसपी, विजिलेंस

शाह फैसल आरक्षी, क्यूआरटी टीम

रामाशंकर राम आरक्षी, जिला पुलिस