आइ फालोअप

-रिम्स की रिपोर्ट को गलत कह रहा मेडाल, रिम्स ने मेडाल को बताया गलत

-सोमवार को मेडाल ने महिला को बता दिया था एचआइवी पाजीटिव

-रिम्स और प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में आया था निगेटिव

RANCHI (8 Dec) : रिम्स और मेडाल एक रिपोर्ट को लेकर आमने-सामने की लड़ाई को तैयार है। जिसमें मेडाल रिम्स की रिपोर्ट को गलत बता रहा है। जबकि रिम्स मेडाल की रिपोर्ट को सही मानने से इनकार कर रहा है। ऐसे में दोनों के बीच लड़ाई छिड़ गई है। इस मामले में मेडाल के अधिकारी जांच तक कराने को तैयार है। वहीं रिम्स प्रबंधन का कहना है कि रिम्स के अलावा बाहर की रिपोर्ट में मरीज की निगेटिव रिपोर्ट आई थी। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि आखिर लोग अपनी जांच कहां कराएं?

अपनी रिपोर्ट को सही बता रहा मेडाल

मेडाल के डीजीएम दरपा दत्ता की माने तो एचआइवी खतरनाक है और इसके लिए किसी भी इंसान के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। हमारे लैब में टेस्ट के बाद भी दो बार रि-टेस्ट किया गया ताकि रिपोर्ट को कंफर्म किया जा सके। तभी पेशेंट को एचआइवी पाजीटिव बताया गया। इसके लिए हमने मशीन से भी टेस्ट किया ताकि एक चूक से किसी को भारी परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। रिम्स और प्राइवेट लैब में जांच में चूक हुई है।

रिम्स ने कहा रिपोर्ट से परिवार सदमें में

वहीं इस मामले में सख्त होते हुए रिम्स की डीएस डॉ.वसुंधरा ने कहा कि मेडाल गलत रिपोर्ट देने के बाद खुद को बचाने में लगा है। उसने एक सही सलामत महिला को एचआइवी पॉजीटिव बता दिया। जिससे उसका परिवार सदमे में चला गया। अगर रिम्स की रिपोर्ट को मेडाल गलत कह रहा है तो कंफर्मेशन के लिए प्राइवेट लैब में भी जांच कराई गई थी। उसमें रिपोर्ट पॉजीटिव क्यों नहीं आई। फिलहाल मेडाल के बारे में कुछ कहना ठीक नहीं है। लेकिन इस तरह की रिपोर्ट से लोगों में गलत मैसेज जाता है।