RANCHI: रांची हजारीबाग एनएच 33 पर ओरमांझी थाना क्षेत्र के चकला मोड़ पर सवारियों से भरी जीप व यात्री बस के बीच टक्कर इतनी जोरदार थी कि मृतकों के टिफिन बॉक्स, जूते-चप्पल समेत अन्य सामान सड़क पर बिखर पड़े। दरअसल, हेमकुंट बस जीप को टक्कर मारने के बाद इस्ट्रीट लाई, क्रॉसिंग लाई को तोड़ते हुए डिवाईडर पर चढ़ते हुए दूसरी लाइन पर चली गई थी। वहीं जीप का आधा भाग सड़क पर व आधा भाग बस में ही दबा था। अपने पेट के लिए मजदूरी करने वाले मजदूरों के लंच टिफिन, खाना, जूता-चपल, कपड़े व बेलचा-कड़ाही सहित अन्य सामान दुर्घटना के बाद सड़क पर इधर-उधर बिखरे पड़े थे। इसके अलावा धजिया उड़े जीप के सामना टुट कर सड़क पर बिखर गये थे।

ब्लैक स्पॉट पर डिवाइडर की डिमांड

रांची हजारीबाग मार्ग एनएच-33 पर इरबा से चुटूपालू तक कई ऐसे क्रॉसिंग हैं, जहां अक्सर दुर्घटनाएं होने के साथ आम लोगों की जानें जा रही हैं। घटना के बाद पहुंचे खिजरी विधानसभा के आजसू प्रत्यासी रामधन बेदिया ने घटना के प्रति गहरा दु:ख जताया। पिछले पांच दिनों में तीन बेदिया समाज की मौत के बाद सोमवार को हुई दुर्घटना में भी अधिकतर लोग बेदिया समाज के ही थे। लगातार हो रही मौत की घटनाओं से रामधन बेदिया सहित समाज के कई लोगों द्वारा दु:ख जताया है। समाज सेवी एहसान असारी मुंतजीर अहमद रजा, अब्दुल सतार अंसारी, आजसू प्रखंड अध्यक्ष दिगंबर महतो सहित कई लोगों ने एनएच-33 पथ के क्रॉसिंग व ब्लैक स्पोर्ट पर डिवाईडर की मांग की गई है।

घटनास्थल पर उमड़ी भीड़, लगा जाम

दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। वाहनों का भी जाम लग रहा था। वहीं सूचना मिलने पर पहुंचे डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, थाना प्रभारी श्यामकिशोर महतो, बीडीओ कुमार अभिनव स्वरूप, हुअुप थाना प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मी पहुंच गये। दुर्घटना में मृतकों के शव व घायलों को जल्दी से रिम्स भेजवाने व सड़क पर से लोगों की भीड़ को संभालने व वाहनों के लग रहे जाम हटाने का प्रयास कर रहे थे। स्थिति संभालने के लिए पुलिस द्वारा रस्सी की मदद से दायरा बना कर लोगों को व फंसे वाहनों को निकाला जा रहा था।