रांची : रांची नगर निगम की ओर से इंफोर्समेंट टीम के वाहनों को चलने के लिए मिलने वाले इंधन में घोटाले का मामला सामने आया है। इसे लेकर एफआइआर दर्ज कराई गई है। इंफोर्समेंट ऑफिसर राजेश कुमार की ओर से कोतवाली थाने में केस दर्ज करवाई गई है। एफआइआर में बताया गया है कि गबन की शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच की गई। जांच के क्रम में इंफोसमेंट टीम ने कडरू पेट्रोल पंप से शशि कुमार साहू नामक व्यक्ति के पास से डीजल-पेट्रोल का करीब दो दर्जन कूपन पकड़ा गया है।

चोरी का खुलासा

इसके बाद तेल की चोरी का खुलासा हुआ। पकड़े जाने पर शशि ने टीम को यह जानकारी दी है कि कूपन उन्हें निगम के कर्मचारी विजय, संदीप और ग्यासुद्दीन ने भजाने के लिए दिया था। नगर निगम के इंफोसमेंट टीम ने आरोपित शशि के पास से 23 कूपन जब्त किया है। जब्त कूपन 544 लीटर तेल भरने का है। जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये है। इस संबंध में नगर निगम के इंफोसमेंट अफसर राजेश कुमार ने कोतवाली थाने में विजय, संदीप, ग्यासुद्दीन और पंडरा निवासी शशि कुमार साहु के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। इस मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पेट्रोल पंप में कूपन भंजाने पहुंचा था आरोपित

इंफोर्समेंट ऑफिसर राजेश कुमार की ओर से दिए गए आवेदन में कहा गया है कि नगर प्रबंधक विजेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम बीते 16 जून को कडरू स्थित भारत पेट्रोल पंप पहुंची। इस दौरान टीम ने एक व्यक्ति को पकड़ा। पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम शशि कुमार बताया। उसके पास टीम ने 23 पीस नगर निगम का कूपन बरामद किया। पूछताछ में आरोप शशि ने टीम को बताया कि उसे निगम कर्मी विजय, संदीप और ग्यासुद्दीन ने कूपन पेट्रोल पंप में भंजाने के लिए दिया था। इसके बाद टीम कोतवाली थाने पहुंचकर निगम कर्मी समेत शशि कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।