रांची: सोमवार की सुबह लगभग 8 बजे कांके थाना क्षेत्र के रांची-पतरातू मार्ग स्थित नगड़ी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। स्कूल जाने के लिए रोड पर खड़े होकर ऑटो का इंतजार कर रहे बच्चों को एक बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया। इसमें 12 वर्षीया स्कूली छात्रा साहिल अख्तरी(नगड़ी निवासी पिता अमीन अख्तर)ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं, पांच वर्षीय प्रत्युष नंद कुजूर पिता कौशल नंद कुजूर व उसकी मां कोमिला केरकेट्टा दोनों घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया है। इधर, घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने ट्रक के खलासी को पीट-पीट कर जख्मी कर दिया, वहीं, ट्रक ड्राइवर भागने में सफल रहा। घायल खलासी को भी रिम्स में भर्ती कराया गया है।

ओवरटेक के चक्कर में हादसा

जानकारी के अनुसार, एलपी ट्रक(जेएच02एक्यू-0896) पतरातू से रांची की ओर तेज रफ्तार में आ रहा था। नगड़ी के घुमावदार मोड़ के पास एक हाइवा को ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रक बाई ओर लोहे के मजबूत बैरियर को तोड़ते हुए रोड किनारे खड़े स्कूली बच्चों को कुचलते हुए बढ़ गया। ट्रक इस कदर बेकाबू था कि रोड की बाई ओर बैरियर के अंदर बने गांदूर उरांव की फास्ट फूड की गुमटी को नेस्तनाबूद कर दिया। आलम ये था कि ट्रक दलदल में नहीं फंसता तो एक हाथ के फासले की दूरी पर ही एक घर में जा घुसता, जिससे और कई जानें जा सकती थीं।

बैरियर के अंदर खड़े थे बच्चे

दुर्घटना की शिकार बनी बच्ची व घायल सहित अन्य दो बच्चे हर दिन की तरह सोमवार को भी रोड की बाई ओर लोहे के बैरियर के अंदर स्कूल जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रहे थे। मृत साहिल अख्तरी संत मरिया ग‌र्ल्स स्कूल कांके में क्लास 6 की स्टूडेंट थी। वहीं, घायल प्रत्युष नंद कुजूर नीरजा सहाय डीएवी कांके में एलकेजी का स्टूडेंट है। मृत साहिल के पिता अमीन पेशे से ऑटो ड्राइवर हैं।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

साहिल अख्तरी की मौत से उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उसके पूरे मोहल्ले में मातम छाया हुआ था। मां रो-रोकर अपनी बच्ची को उठाने का प्रयास कर रही थी। वहीं, परिजन उसे सांत्वना दे रहे थे।

हाइड्रा से निकाला जा सका फंसा ट्रक

सड़क किनारे दलदल में बांस के झुरमुट के बीच फंसे ट्रक को क्रेन से निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद भी नहीं निकाला जा सका। बाद में हाइड्रा की मदद से 2 घंटे की मशक्कत के बाद दिन के तीन बजे के करीब किसी तरह से एलपी ट्रक को दलदल से निकाला जा सका।