RANCHI : पिठोरिया के कारोबारी शिवव्रत साहू पर हुए फायरिंग मामले के दूसरे आरोपी नीतेश उर्फ लालू गोप की तलाश में रांची पुलिस ने रविवार को भी कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने उसके घर को भी खंगाला, पर वह फरार था। अब नीतेश की नगड़ी में रहने वाली गर्ल फ्रेंड पुलिस के रडार पर है। उससे पूछताछ की तैयारी पुलिस कर रही है, ताकि नीतेश का सुराग मिल सके।

घर की होगी कुर्की

पिठोरिया थाना प्रभारी चुनुवा उरांव के मुताबिक नीतेश दो दिनों के भीतर नहीं पकड़ा जाता तो पुलिस उसके घर कुर्की जब्ती करेगी। इस कार्रवाई के लिए पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने कुर्की जब्ती वारंट जारी कर दिया है। पुलिस कुर्की की तैयारी में जुटी है।

31 दिसंबर और 23 जनवरी को की थी फायरिंग

पिछले साल 31 को पंकज कुमार साहू और नीतेश उर्फ लालू ने शिवव्रत साहू पर उस वक्त गोली चलाई थी,जब वे अपनी दुकान में थे। फायरिंग करने के बाद दोनों फरार हो गए थे। 23 जनवरी को पुलिस ने आरोपी पंकज के घर कुर्की जब्ती की थी। इसके बाद पंकज ने शिवव्रत और उनकी पत्‍‌नी बसंती देवी को मारने की नीयत से फिर गोली चलाई थी, जिसमें दोनों घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस दबिश बढ़ने पर पंकज ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

आज रिमांड के लिए देगी आवेदन

पुलिस पंकज साहू को रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में आज आवेदन देगी। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी, ताकि शिवव्रत साहू पर हुए फायरिंग की वजहों को जाना जा सके।

सीसीटीवी फुटेज से हुई थी पहचान

शिव व्रत साहू पर पहली बार हुए हमला के बाद सीसीटीवी कैमरे से पंकज के अलावा नीतेश उर्फ लालू की पहचान हुई थी। हमला के बाद से पंकज के अलावा नीतेश भी फरार चल रहा है। ऐसे में दोनों की तलाश में पुलिस ने कई ठिकानों पर छापेमारी की थी, पर वे पकड़े नहीं जा सके थे। हालांकि, पंकज ने बाद में कोर्ट में सरेंडर कर दिया, जबकि नीतेश अभी भी फरार है।