रांची: बकरीद पर सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना को ध्यान में रखते हुए रांची पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है। शनिवार से शहर और ग्रामीण क्षेत्र के हर संवेदनशील जगह पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। सख्ती बढ़ाई जा रही है। राजधानी में एक हजार अतिरिक्त जवानों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अन्य बलों को भी तैनात किया गया है। इधर डीजीपी ने लोगों से त्योहार और कोरोना को लेकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा है कि बकरीद पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बाजारों में शॉपिंग के दौरान सामान खरीदते वक्त भीड़ ना लगाएं।

पीसीआरए हाईवे पेट्रोल की निगरानी

रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि बकरीद के पहले से ही अफवाह फैलाने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया गया है और जो लोग भी गलती करते पाय गए उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। इसके अलावा महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस की टीमों को भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने सभी थाना क्षेत्रों में थाने के गश्ती दल के अलावा पीसीआर, हाईवे पेट्रोल और बाइक दस्ते के साथ विशेष निगरानी का निर्देश दिया है।

मेन रोड, हिंदपीढ़ी में फ्लैग मार्च

सुरक्षा के लिहाज से शुक्रवार और शनिवार को मेन रोड, हिंदपीढ़ी सहित कई इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला गया। कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में डेली मार्केट थाना प्रभारी, कोतवाली थाना प्रभारी, लोअर बाजार थाना प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी फ्लैग मार्च कर रहे थे। मेन रोड हिंदपीढ़ी इलाके में पुलिस का विशेष फोकस रहा है। मेन रोड के एकरा मस्जिद से लेकर संकटमोचन मंदिर तक संवेदनशील मानकर विशेष निगरानी रख गई। इसके अलावा डोरंडा, हिंदपीढ़ी, गुदड़ी सहित अन्य इलाकों में भी पुलिस की नजर रही।

अपराधियों पर शिकंजा

शहर में शांति कि लिए पुलिस लगातार अपराधियों और उनके गुगरें पर शिकंजा कसती जा रही है। एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर पुराने दागियों की थाना में हाजिरी ली जा रही है और साथ ही साथ उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया जा रहा है कि अपने क्षेत्र में किसी भी तरह की आपराधिक घटना को अंजाम न दें। साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की सहायता करें।