-फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर घर वालों को भेज रहा अश्लील मैसेज

-पुलिस में कंप्लेन की बात पर बंद कर देता है अकाउंट

RANCHI: साइबर थाने में रविवार को पूर्व सीनियर अधिकारी की हरकतों से परेशान युवती ने कंप्लेन की है। युवती ने उस पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है। उसने बताया कि उसका सीनियर उसके नाम से फेक अकाउंट खोलकर उसके परिजनों को अश्लील मैसेज भेज रहा है। इस बाबत थाने में उसे रिटेन कंप्लेन करने को कहा गया है। इसके बाद मामले की जांच होगी।

कोलकाता में साथ करता था काम

साइबर थाने में युवती ने बताया कि वह पटना की रहने वाली है। जबकि आरोपी अधिकारी ओडि़शा का है। कोलकाता में काम करने के दौरान उससे दोस्ती थी। इसके बाद सीनियर ने उससे जबरन संबंध बनाने की कोशिश की। इससे खफा युवती ने दोस्ती तोड़ ली और रांची चली आई। इस दौरान आरोपी ने उसके नाम से फेसुबक पर फेक आइडी खोलकर उसे बदनाम करने की कोशिश की। जब युवती ने इसकी कंप्लेन थाने में करने की बात कही, तो उसने अकाउंट बंद कर दिया। कुछ दिनों बाद फिर दूसरा अकाउंट बनाकर वह अपनी हरकतें दोहराने लगा है।

काम छोड़ने के बाद भी परेशानी

सीनियर की हरकतों से तंग आकर युवती रांची चली आई और हरिओम टावर स्थित एक एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में काम करने लगी। इसके बाद आरोपी की हरकतें पहले से भी ज्यादा बढ़ गई और उसने परेशान करना नहीं छोड़ा। इन सब से तंग आकर युवती पुलिस के पास पहुंची और आरोपी पर कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस मामले में महिला थानेदार ने लिखित शिकायत करने का सुझाव दिया है। इसके बाद ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।