रांची: सिटी में कोरोना इन्फेक्शन की अलार्मिग सिजुएशन है। आलम ये है कि महज एक वीक में इन्फेक्शन का आंकड़ा सात गुना बढ़ गया है। जी हां, सिटी में 29 मार्च को जहां 62 कोरोना पॉजिटिव केसेज पाए गए थे। वहीं, सातवें दिन रविवार को कोरोना इन्फेक्शन के सिटी में 446 नए केसेज सामने आए हैं। वहीं, रविवार को सिटी में पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई। हालांकि, 53 लोग कोरोना से रिकवर होकर घर भी लौट गए हैं। इस तरह सिटी में एक्टिव केसेज की संख्या 3010 हो गई है।

क्रिटिकल केयर मरीजों के बेड फुल

इधर, सिटी में क्रिटिकल केयर के मरीजों के लिए बेड लगभग फुल हो चुके हैं, चाहे गवर्नमेंट हॉस्पिटल हों या फिर प्राइवेट। ऐसे में अब गंभीर मरीज आते हैं तो उन्हें बेड उपलब्ध कराना मुश्किल हो जाएगा। चूंकि कोरोना के सेकेंड वेव में ज्यादातर मरीज गंभीर स्थिति में ही इलाज के लिए पहुंच रहे है। जहां टेस्ट कराने पर पता चलता है कि उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं, राज्यभर की बात करें तो 788 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 149 रिकवर हुए है और 8 की इलाज के दौरान मौत हो गई है। ऐसे में कोरोना पॉजिटिव कुल मरीजों की संख्या 5244 हो गई है।

रांची में यहां हो रहा टेस्ट

रांची के खादगढ़ा और आईटीआई बस स्टैंड, रांची रेलवे स्टेशन और हटिया रेलवे स्टेशन में कोविड टेस्टिंग लगातार की जा रही है। रविवार को इन चार जगहों पर कुल 1140 लोगों का सैम्पल कलेक्ट किया गया। जिसमें खादगढ़ा बस स्टैंड पर 289, आईटीआई बस स्टैंड में 295 लोगों का सैंपल रांची रेलवे स्टेशन पर 292 लोगों और हटिया रेलवे स्टेशन पर 264 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया। अन्य जिलों की बात करें तो बोकारो में 48, चतरा में 1, देवघर में 8, धनबाद में 27, दुमका में 43, पूर्वी सिंहभूम में 94, गढ़वा में 3, गिरिडीह में 5, गोड्डा में 4, गुमला में 2, हजारीबाग में 1, जामताड़ा 19, खूंटी 13, कोडरमा 15, रांची 446 के अलावा अन्य जिलों में 5 से कम मरीज मिले हैं।