जमशेदपुर : सिदगोड़ा थाना क्षेत्र बारीडीह बस्ती के बाबूडीह बालू घाट पर सुवर्णरेखा नदी में नहाने में 15 वर्षीय अंकित कुमार शर्मा डूब गया। उसे नदी घाट पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बाहर निकाला। उसे एमजीएम अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। वहीं जानकारी पर उसके पिता उमेश शर्मा अस्पताल पहुंचे। उन्हें बेटे की मौत का विश्वास नहीं हो रहा था। बेटे को ऑटो से टाटा मुख्य अस्पताल ले गए। वहां भी चिकित्सकों ने मृत बताया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया नदी में नहाने में अंकित शर्मा उछल-कूद कर रहा था। पैर फिसलने के कारण वह गहरे पानी में चला गया। तैरना नहीं आने के कारण बहने लगा था। उसे बाहर निकाला गया।

क्या है मामला

बारीडीह बस्ती निवासी मृतक के पिता ने बताया पुत्र दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया था। बस्ती के च्च्चों से बेटे के नदी में डूबने की जानकारी मिली। उनके दो बेटे हैं, जिसमें अंकित छोटा था। वह ज्ञानदीप स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र था। वही सूचना मिलने पर भाजपा नेता विकास सिंह परिजनों से मिलने के लिए एमजीएम अस्पताल पहुंचे। साथ ही संबंधित थाने की पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा किया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। गौरतलब है। विगत 15 दिनों में चार की डूबने से सुवर्णरेखा और खरकई नदी में हो चुकी है।

टीएसडीपीएल में ट्रक की चपेट में आकर एक की मौत

टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में गुरुवार को शाम ट्रक की चपेट में आने से दूसरे वाहन के चालक उमेश झा की मौत हो गई। घटना गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे की है। टीएसडीपीएल के बारा प्लांट में बाहर से आने वाले वाहन पार्किंग में गाड़ी खड़ी रहती है। माल लदा ट्रक उस पार्किंग में रहता है फिर उसे बारी-बारी से कंपनी के अंदर भेजा जाता है। पार्किंग में ट्रक खड़े थे। इसी क्रम में एक ट्रक अनियंत्रित होकर दूसरे ट्रक से टकरा गया। वहीं तीसरे ट्रक के चालक उमेश झा अपनी गाड़ी के पीछे खड़े थे। दूसरा ट्रक आकर उन्हें धक्का मारते हुए उनकी गाड़ी से टकरा गया। उमेश झा को सीने व पैर में काफी चोट लग गई। वे लहूलुहान हो गए। आनन-फानन उन्हें एमजीएम अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि उमेश झा बर्मामाइंस स्थित रघुवर नगर में अपनी पत्नी समेत चार संतान के साथ रहते थे। उनकी मौत पर कंपनी व यूनियन दोनों ने गहरा शोक जताया है।