-पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर को दो सहयोगियों के साथ कोलेबिरा के डीपाटोली जंगर से किया गया गिरफ्तार

-एमएलए एनोस के इशारे पर पारा टीचर मनोज की हत्या करने की पुलिस के सामने कबूली बात

RANCHI : कोलेबिरा के एमएलए एनोस एक्का के कहने पर ही पारा टीचर मनोज कुमार की हत्या हुई थी। यह सनसनीखेज खुलासा हत्या में शामिल रहे व दो लाख के ईनामी पीएलएफआइ के सब जोनल कमांडर बारूद गोप उर्फ विक्रम ने शनिवार को पुलिस की पूछताछ के दौरान किया। सिमडेगा पुलिस ने बारूद के साथ उसके दो सहयोगियों कौैलेश्वर गोप और लक्ष्मण गोप को शुक्रवार की रात कोलेबिरा थाना एरिया के डीपाटोली जंगल से सिमडेगा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बारूद के खिलाफ झारखंड व ओडि़शा में हत्या के 22 मामले दर्ज हैं।

जेल में हैं एनोस

विधायक एनोस एक्का फिलहाल मनोज हत्या मामले में जेल में बंद हैं। पूछताछ के दौरान बारूद ने पुलिस को बताया कि विधानसभा चुनाव के मतदान से चंद दिन पूर्व कोलेबिरा के प्राथमिक विद्यालय जाताटांड़ के पारा शिक्षक मनोज कुमार की स्कूल से अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। विधायक एनोस एक्का का कहना था कि पारा शिक्षक मनोज उनके खिलाफ काम कर रहा था। एनोस ने इस काम के बदले 5 लाख रुपये नकद, एक स्कॉर्पियो और पांच मोटरसाइकिल देने का वादा उससे किया था, जो उसे अब तक नहीं दिया गया।

ये सामान किए गए बरामद

गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से तीन रायफल, 62 विभिन्न हथियार के गोली, मोबाइल-6, सीम-5, लेवी की डायरी-1, संगठन के लेटर पैड आदि जब्त किया गया है।

44 मामलों में थी तलाश

गिरफ्तार विक्रम गोप पर सिमडेगा के विभिन्न थानों में कुल 44 मामले दर्ज हैं। जिसमें हत्या के 20 मामले है। वहीं लूट व डकैती के 11, अवैध हथियार रखने का 10, पुलिस के साथ मुठभेड़ के 7, आगजनी, अपहरण तथा दंगा के 4, गुमला जिले के बसिया में 5 तथा कामडारा में 3 मामले हैं। विक्रम पर ओडिशा के रायबोगा में भी हत्या के दो मामले दर्ज है।