RANCHI : सेंटर फॉर आर्ट एंड कल्चरल एक्सचेंज के तत्वावधान में स्पिरिट ऑफ क्रिसमस के नाम से पांच दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई। बुधवार को स्प्रिंग सिटी मॉल में शुरू हुए प्रोग्राम में म्यूजिकल शो, डांस, प्ले, फैशन शो और डीजे नाइट का आयोजन किया जा रहा है। इन सबके अलावा कई स्टॉल्स भी लगाए गए है। कार्यक्रम के आयोजक मोहित चोपड़ा, अरिहंत जैन, कुणाल अचार्या, ऋषि शाहदेव हैं।

हर समय मेरे साथ है यीशु

प्रभु हर वक्त हमारे साथ है चाहे वो अच्छा वक्त हो या बुरा। मुझे इस बात का हमेशा से एहसास रहता है। जिंदगी में कई बार प्रतिकूल परिस्थितियों से भी गुजरना पड़ता है। ऐसे में मुझे धैर्य भी प्रभु से ही मिलता है क्योंकि मेरा पूरा विश्वास है कि जीवन में प्रतिकूल परिस्थितियां भी यीशु की ही मर्जी है। हमारा साथ देकर यीशु हमें उस परिस्थिति से भी निकालते हैं। प्रभु की इच्छा मुझे हमेशा से स्वीकार्य है। यीशु में मेरा विश्वास बचपन से ही रहा है जो मुझे हर वक्त हिम्मत देता है।

शैरेन, स्टूडेंट, एक्सआईएसएस

सही वक्त का करें इंतजार

ये इंतजार का वक्त है। प्रभु हमेशा चाहते हैं कि हम सब्र के साथ इंतजार करे सही समय और सही निर्देश का। हमें इस बात का ज्ञान हो कि हम कौन हैं और हमें कहां जाना है, हम क्या बनेंगे और हमें क्या करना है? सही वक्त का इंतजार हमें नैतिकता, मानवता, भाईचारा और प्रेम का पाठ पढ़ाता है। प्रभु को बहुत-बहुत धन्यवाद कि उन्होंने हमें सही वक्त पर सही रास्ता दिखाया।

फादर सुशील टोप्पो

यीशु के स्टैच्यू की डिमांड

बालक यीशु के आगमन का इंतजार सभी को है। यीशु हर वक्त सामने रहे, इसलिए लोग उनकी मूर्तियां खरीद रहे हैं। हरिओम टावर स्थित आर्चीज गैलरी के आयुष बताते हैं कि क्रिसमस को देखते हुए नवंबर लास्ट वीक में ही गिफ्ट की वैराइटी मंगवा ली गई थी। इस बार यीशु के कई तरह की स्टैच्यू मार्केट में अवेलेवल है। जिनमें लाइट वेटेड, म्यूजिकल, लाइट इफेक्ट्स वाली मूर्तियां स्पेशल है। इनमें मरियम के यीशु के साथ वाले स्टैच्यू की काफी सेल हो रही है। म्यूजिकल और लाइट इफेक्ट वाले स्टैच्यू की प्राइस ढाई सौ से लेकर हजार रुपए तक की रेंज में अवेलेवल हैं। वहीं छोटे साइज के स्टैच्यू पचास से दो सौ रुपए तक में अवेलेबल है। ये स्टैच्यू सिटी के चर्चो के सामने लगे स्टॉल्स पर भी देखने को मिल रहे है। लोग इन्हें खरीदना पसंद कर रहे है।