RANCHI : रांची पॉलिटेक्निक कॉलेज के थर्ड सेमेस्टर के स्टूडेंट विकास कुमार सिंह की वाटर हीटर की करंट की चपेट में आने से गुरुवार को दर्दनाक मौत हो गई। लालपुर थाना एरिया के शांति इंक्लेव की यह घटना है.वह अपने भाई संजय कुमार के साथ इस अपार्टमेंट के एक फ्लैट में किराएदार के तौैर पर रहता था। लालपुर पुलिस ने विकास के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

बाथरुम में लगा था वाटर हीटर

विकास के भाई संजय कुमार दास ने लालपुर पुलिस को बताया कि वह गिरिडीह जिले के बनियाडीह थाना एरिया के कोपा गांव का रहनेवाला है। पिता खलारी-बचरा कोलियरी में काम करते हैं, जबकि भाई के साथ यहां रहकर हम पढ़ाई कर रहे हैं। गुरुवार को दिन के एक बजे कोचिंग करने के लिए महेंद्र इंस्टीट्यूट गया था, जबकि बड़े भाई विकास घर पर थे। उसने पानी गरम करने के लिए बाथरुम में वाटर हीटर लगा रखा था।

कमरा बंद था

संजय ने बताया कि दोपहर 2.30 बजे रुम पार्टनर रंजन ने कॉल किया कि कमरा बंद है। इसके बाद घर पहुंचकर काफी आवाज दी, पर दरवाजा नहीं खुला। ऐसे में कुछ लोगों के साथ मिलकर दरवाजा तोड़ अंदर घुसे। बाथरुम का भी दरवाजा बंद था। जब खिड़की से अंदर झांके तो देखा कि विकास की बॉडी वाटर हीटर से सटी हुई थी। उसकी मौत हो चुकी थी। ऐसे में इसकी जानकारी लालपुर थाना को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया।

गैस फटने से घर में लगी आग

लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के लहेरी मुहल्ला में गुरुवार को हसन खान के घर में गैस सिलिंडर फटने से आग लग गई। आग पर स्थानीय लोगों की सक्रियता से काबू पाया गया। बताया जाता है कि खाना बनाने के क्रम में अचानक से गैस सिलिंडर फट गया, जिससे घर में आग लग गई। परिजनों और आसपास के लोगों ने सक्रियता दिखाते हुए आग पर काबू पाया। मामले की जानकारी मिलने पर सेन्हा थाना प्रभारी रामजी प्रसाद ने भी लहेरी मुहल्ला पहुंचकर मामले की पड़ताल की।