-गलत साइड से आ रहे ट्रक ने टक्कर मारा, फिर चक्का शरीर पर चढ़ाकर हुआ फरार

रांची : बरियातू रोड में सोमवार की देर रात करीब डेढ़ बजे भीषण सड़क हादसा हुआ। एक ट्रक ने बाइक से जा रहे नर्सिग के दो छात्रों को कुचल दिया। इससे बाइक चला रहे छात्र आशीष रॉबिन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पीछे बैठा उसका दोस्त अमित सांगा गंभीर रूप से घायल हो गए। मेडिका में उनका इलाज चल रहा है,जहां स्थिति नाजुक बनी है। अमित बिहार के पटना का रहने वाला था। जबकि अमित मिजोरम का रहने वाला है। दोनों बरियातू के जोगो पहाड़ के समीप किराए के मकान में रहता है।

घेरकर वन-वे कर दिया

जानकारी के अनुसार बरियातू-बूटी मोड़ रोड की बाइलेन पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान लाइफ केयर अस्पताल के आसपास सड़क को घेरकर वनवे कर दिया गया था। इस दौरान सेवेंथ डे हॉस्पीटल एंड रिसर्च सेंटर से इंटर्नशिप ट्रेनिंग की ड्यूटी कर आशीष और अमित एफजेड बाइक से बूटी मोड़ गए थे। उसी दौरान रांग साइड से आ रही ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। इसके बाद चक्का दोनों के शरीर पर चढ़ाता हुआ ट्रक भाग निकला। घटना के बाद करीब 15 मिनट तक दोनों सड़क के इधर-उधर पड़े रहे। इस दौरान वहां से एक कार व बाइक भी गुजरा। लेकिन किसी ने दोनों को उठाकर अस्पताल भेजने की जहमत नहीं उठाई। इसके बाद वहां से गुजर रही पीसीआर वैन की पुलिस ने एंबुलेंस बुलवाकर दोनों को रिम्स भेजा। जहां डॉक्टरों ने आशीष को मृत घोषित कर दिया। जबकि आनन-फानन में अमित का इलाज शुरू किया गया। बाद में उसे परिजनों ने मेडिका भिजवाया।

ऐसे मारी टक्कर

आशीष व अमित अपनी बाइक से बूटी मोड़ से बरियातू की ओर जा रहे थे। वे अपनी साइड रहते हुए भी बाई ओर थे, उसी दौरान डिवाइडर से सटकर रांग साइड से आ रही ट्रक ने अचानक टक्कर मार दी। टक्कर मारकर ट्रक दाई ओर मुड़ा और टर्न लेकर चक्के से कुचलता हुआ डिवाइडर से पार कर गया। सड़क के दूसरी साइड पर जाकर ट्रक रुके बगैर तेजी से भाग निकला।

20 दिन पहले हुई थी शादी, जूझ रहा मौत से

हादसे में घायल अमित सांगा की करीब 20 दिन पहले ही शादी हुई थी। वह शादी के बाद घर से सोमवार को ही रांची लौटा था। दोस्त के साथ सेवंथ डे अस्पताल गया था। वहां से लौटने के क्रम में हादसे का शिकार हो गया। घटना के बाद दोनों के परिजन रांची पहुंचे। सभी का रो-रोकर बुरा हाल था। आशीष के शव को परिजन लेकर पटना चले गए।

सीसीटीवी से ट्रक की पहचान की कोशिश

हादसा के मामले में सदर थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। इसके बाद पुलिस संबंधित ट्रक की तलाश शुरू कर दी गई है। अलग-अलग जगहों की सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। हालांकि अबतक ट्रक के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।