--त्योहारों में चोरों का बढ़ा दुस्साहस, पुलिस की गश्ती पर उठे सवाल

रांची : त्योहार में चोरों का दुस्साहस बढ़ गया है। शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रहीं हैं। सोमवार देर रात चोरों ने डोरंडा के शिवपुरी व साकेत नगर में तीन दुकानों को निशाना बनाया। इन दुकानों से नकद सहित हजारों रुपये के सामान उड़ा लिए। वहीं रातू थाना क्षेत्र के चटकपुर में शांतिनगर के धनराज साहू, राजेश साहू व किरण देवी के घर से चोर नकद समेत लाखों रुपये के जेवरात और कीमती सामान ले भागे। दोनों घटनाएं सोमवार देर रात की हैं।

एस्बेस्टस तोड़कर घुसे

पुलिस ने बताया कि डोरंडा के शिवपुरी चित्रगुप्त मंदिर के समीप गुप्ता स्टोर व कमलेश स्टोर में एस्बेस्टस शीट तोड़ कर चोर अंदर घुसे और कैश बॉक्स में रखे हजारों रुपये नकद के अलावा कई महंगे सामानों की चोरी कर ली। सुनील गुप्ता ने बताया कि उनकी दुकान में दूसरी बार चोरी हुई है। सुनील गुप्ता व कमलेश सिंह ने डोरंडा थाने में अज्ञात चोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं साकेत नगर स्थित अशोक महतो के साउंड सिस्टम की दुकान से भी हजारों की कीमत की मशीन चोरी हो गई।

----------------

पूरा परिवार गया हुआ था गांव, चोर ले उड़े घर में रखे नकद और जेवरात

रातू थाना क्षेत्र के चटकपुर में चोरों ने सोमवार रात शांतिनगर के धनराज साहू, राजेश साहू व किरण देवी के घर को निशाना बनाया। उन्हें नकद समेत लाखों रुपये के जेवरात और कीमती सामान हाथ लगे। धनराज साहू हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं। वह यहां घर बनाकर परिवार के साथ रहते हैं। एक सप्ताह पहले वे पूरे परिवार के साथ गांव गए हुए थे। दरवाजे में ताले लगे थे। उनके भाई सुनिल साहू चटकपुर में रहते हैं। सुबह जब वह धनराज के घर गये, तो देखा कि ताले टूटे हैं और सामान भी बिखरे पड़े हैं। अलमीरा में रखे दस हजार नकद, जेवरात व अन्य सामान गायब हैं। इसी मोहल्ले के राजेश साहू और किरण देवी के घर के दरवाजे में लगे ताले को भी चोरों ने तोड़ दिया। नकद, एलसीडी व जेवरात की चोरी कर ली। पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलवाया और अपराधियों का पता लगाने की कोशिश की। लेकिन, कोई सफलता नहीं मिल पायी। मामले को लेकर पीडि़त धनराज के भाई सुनिल साहू की ओर से रातू थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई।

--------------------

जेसीबी की बैटरी हो गई चोरी

रातू इलाके के मखमंदरो चौक से पुरियो तक सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। अपराधियों ने सोमवार की रात निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी और दो ट्रैक्टर से बैटरी की चोरी कर ली। दोनों जेसीबी संवेदक और ट्रैक्टर मुखिया ज्योति भगत व कोमल टोप्पो की है। भगत ने बताया कि थाने को इसकी सूचना दे दी गई है। बुधवार को प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

::::

---

9999