RANCHI:जमीन कारोबारी इम्तियाज अंसारी हत्याकांड में शामिल तीन अपराधियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी रांची के रातू थाना क्षेत्र के बिजुलिया मोड़ पर बीते 13 जनवरी की शाम इम्तियाज की हत्या की गई थी। इस केस में गिरफ्तार हुए अपराधियों में आसिफ अली, आकाश लिंडा और राजकुमार उरांव शामिल हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो पिस्टल, एक रिवाल्वर और एक देसी कट्टा सहित कई अन्य सामान बरामद किए हैं। बता दें कि पीएलएफआइ उग्रवादी पुनई उरांव के इशारे पर घटना को अंजाम दिया गया।

एसएसपी के निर्देश पर बनी थी टीम

इम्तियाज अंसारी की हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी रांची अनीश गुप्ता के निर्देश पर रूरल एसपी ऋषभ झा के नेतृत्व में एक टीम बनाकर छापेमारी दल का गठन किया गया। छापेमारी दल द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में संलिप्त एक अपराधी आकाश लिंडा को गिरफ्तार किया गया। फिर उसकी निशानदेही पर दो अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

11 एक ड़ जमीन को लेकर विवाद

इम्तियाज अंसारी हत्याकांड के पीछे जमीन का विवाद सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि इम्तियाज अंसारी ने नया सराय टुंडुल में 11 एकड़ जमीन अपनी पत्नी के नाम से एग्रीमेंट कराई थी। उसी जमीन को लेकर मुड़मा टुंडुल के आजाद अंसारी व अलीम अंसारी के साथ उसका विवाद था। उन लोगों ने इम्तियाज को परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

उग्रवादी पुनई उरांव का खास शूटर है आकाश लिंडा

बता दें कि इम्तियाज अंसारी हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ शूटर आकाश लिंडा उग्रवादी पुनई उरांव का काफी करीबी था। पुनई उरांव द्वारा किसी भी हत्या की सुपारी ली जाती थी तो उसमें आकाश लिंडा सबसे पहले गोली चलाता था। बता दें कि इस गिरोह द्वारा हाल के महीने में कई हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। इनमें 21 दिसंबर 2019 को मांडर में जेएमएम नेता सुबोध तिवारी की हत्या, 2018 में नगड़ी थाना क्षेत्र में बाबू खान की हत्या और अगस्त 2019 में रुक्का डैम के पास सुंदरदास पर गोली चलाकर हत्या करने का प्रयास करने जैसी घटनाएं शामिल हैं।