--रातू में अपराध की योजना बना रहे थे तीनों

-- एक था गैंगस्टर की हत्या में शामिल, पलामू से भागकर रांची में बना रहा था गिरोह

रांची : राजधानी में जमीन माफिया की शह पर आए दिन एक नया गिरोह तैयार हो रहा है। गिरोह में शामिल अपराधी जमीन माफिया के इशारे पर वारदातों को अंजाम देते हैं। ऐसे ही तीन शातिर अपराधियों को रांची के रातू इलाके से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने रिवाल्वर, एक पिस्टल, एक देशी कट्टा सहित 21 गोलियां बरामद किया है। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा किया है। पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है उनमें पलामू जिले के डालटनगंज का रहने वाला ऋषि कांत उपाध्याय और रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र के चडरी निवासी विकास मुंडा और प्ला•ा रोड निवासी रोहित सिंह शामिल हैं। ऋषि कांत उपाध्याय पलामू के एक बड़े अपराधी का भाई है। मिली जानकारी के अनुसार कुख्यात गैंगस्टर कुणाल सिंह की हत्या के मामले में पलामू पुलिस ऋषि कांत उपाध्याय की तलाश कर रही है। पलामू पुलिस के दबिश की वजह से ऋषि कांत जमशेदपुर भाग गया था । वह दो महीना पहले ही रांची लौटा था और यहां आकर अपना गिरोह बनाने लगा । रांची पुलिस की तरफ से ऋषि कांत की गिरफ्तारी की खबर पलामू पुलिस को दे दी गई है। जल्दी पलामू पुलिस उससे पूछताछ करेगी।

खदेड़ कर दबोचा

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को यह जानकारी मिली थी कि इलाके में अवैध हथियार से लैस कुछ अपराधी किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की प्ला¨नग कर रहे हैं। सूचना पर रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर अपराधियों की गिरफ्तारी का टास्क दिया गया। सूचना के आधार पर रातू थाना क्षेत्र एक घर में पुलिस की टीम में छापेमारी की इस दौरान तीन युवक पुलिस को देखकर फरार होने की कोशिश करने लगे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान गिरफ्तार ऋषि कांत उपाध्याय के पास से एक लोडेड पिस्टल , विकास मुंडा के पास से एक लोडेड कट्टा और रोहित के पास से रिवाल्वर बरामद किया गया।

जमीन कारोबारियो से मांगते रंगदारी

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी रातों इलाके में जमीन कारोबारियों से रंगदारी मांगने के लिए खुद का गिरोह तैयार किया था। तीनों वैसे जमीन माफिया के भी संपर्क में थे जो पैसे देकर जमीन पर कब्जा करवाते हैं।