रांची: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन रांची द्वारा लगातार चौक-चौराहों एवं बाजार के इलाकों पर नजर रखी जा रही है। इस दौरान जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले दुकानों को नोटिस भी दिया गया है। साथ ही 3 दुकानों को तीन दिनों के लिए चेतावनी देकर बंद कर दिया गया। सोमवार को रांची के डोरंडा बाजार, हरमू बाजार, चर्च रोड इत्यादि जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा टीम बनाकर भेजी गई। इस दौरान सभी स्थानों पर पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट की टीम द्वारा लोगों से कोविड-19 के दौरान लागू नियमों का पालन करने के लिए विभिन्न इंस्ट्रक्शंस दिए गए। साथ ही जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने की स्थिति में कार्रवाई की हिदायत दी गई।

टीम में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल

मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बलों की टीम द्वारा चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान दुकानदारों या स्टोर्स जहां सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन एवं बिना मास्क के लोग पाए गए उन लोगों को नोटिस भी दिया गया। इन सभी जगहों पर आमजनों को बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलने एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की सलाह दी गई।

क्या कहते हैं एसडीओ

रांची एसडीओ लोकेश मिश्रा ने कहा कि राज्यभर में कोविड 19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सतर्कता नहीं बरतने पर लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। इसके मद्देनजर आमजनों को घरों से कम से कम बाहर निकलना चाहिए। साथ ही बहुत जरूरी होने पर मास्क लगा कर ही घरों से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों से ऐसी शिकायतें भी आ रही थीं कि लोग सरकार द्वारा जारी जरूरी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते देखे जा रहे हैं,जिसके मद्देनज़र जांच टीम बना कर भेजी गई थी। इस दौरान कुछ दुकानदारों को नोटिस भी किया गया है एवं तीन दुकानों को तीन दिनों के नोटिस पर बंद कर दिया गया है।