रांची : शादी के बाद रांची एयरपोर्ट पर अपनी बहन रीतु को विदाई देकर जमशेदपुर लौट रहे एकलौते भाई राहुल कुमार सहित तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। वहीं हादसे में दो लोगों को गंभीर चोट आई है, जिनका रिम्स में इलाज चल रहा है। घटना गुरुवार की सुबह लगभग पांच बजे की नामकुम थाना क्षेत्र के जामचुआं की है। हादसा चालक के नींद में झपकीं लेने की वजह से हुआ। नींद की झपकी में चालक ने हाइवे पर पहले से खड़ी गैस सिलेंडर लोड ट्रक में पीछे से टक्कर मार दिया। मृतकों में राहुल कुमार, पिता राजेश कुमार, कदमा जमशेदपुर, कार चालक मोहम्मद अफरोज, पिता मोहम्मद मंज़ूर, मानगो जमशेदपुर, सुमित कुमार, पिता महेंद्र प्रसाद एकदमा जमशेदपुर एवं घायलों में वसीम कुल्ली, पूर्णिया बिहार एवं निशांत, चास बोकारो निवासी शामिल हैं। कार राहुल के पिता राजेश कुमार की है। राहुल के पिता टाटा स्टील से सेवानिवृत्त है।

बुधवार को थी शादी

जानकारी के अनुसार बुधवार को कदमा में राहुल की बहन रितु की शादी थी, जिसमें दिल्ली से बरात आई थी। शादी समारोह संपन्न होने के बाद देर रात बस एवं कार से सभी रांची एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने रांची पहुंचे थे। सुबह आठ बजे की सभी की फ्लाइट थी। बहन को विदा करने राहुल अपने दोस्तों के साथ रांची आया था। बहन को एयरपोर्ट पर विदाई देकर राहुल व अन्य लोग जमशेदपुर लौट रहे थे। कार मोहम्मद अफरोज चला रहा था। लौटने के दौरान चालक को नींद की झपकी आ गई जिससे उनकी टाटा टियागो कार (जेएच 05 सीके 8474)की रांची टाटा हाईवे के जामचुआं पर पहले से खड़ी एनएल02 एन 9393 ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर हो गया। घटनास्थल पर ही मोहम्मद अफरोज एवं सुमित की मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों की सहायता से पुलिस ने घायलों को रिम्स भिजवाया जहां इलाज के क्रम में राहुल की मौत हो गई। वहीं निशांत एवं वसीम का इलाज चल रहा है। दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए एवं चालक का शव कार में फंस गया। गैस कटर से काटकर पुलिस ने बाहर निकाला। पुलिस दोनों दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को जब्त कर थाना ले आई है। ट्रक का चालक मौके से फरार हो गया।

भाई की मौत से अनजान है बहन

खुशी-खुशी बहन को विदा करने आया एकलौता भाई अब इस दुनिया में नहीं है, परंतु बहन भाई की मौत से अनजान हैं। घटना की जानकारी बहन एवं उनके ससुराल वालों को नहीं दी गई है। बुधवार को जहां घर में बहन की शादी को लेकर शहनाई बज रहीं थीं अब वहां सिर्फ मातम है। परिवार का एकलौता चिराग बुझ जाने से परिवार पर दुखों का पहाड़ फुट पड़ा है तो मोहल्ले में सभी दु:खी हैं। राहुल के दूर के रिश्ते के भाई ने बताया कि गुरुवार को राहुल की बहन के ससुराल में रिसेप्शन पार्टी थी जिस कारण सभी फ्लाइट से दिल्ली जा रहे थे। बताया की बहन एवं उनके ससुराल वालों को अबतक घटना की जानकारी नहीं दी गई है। बताया गुरुवार की देर रात सूचना दी जाएगी। बताया कि रात में शव टीएमसीएच में रखा गया है। शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।