अल्बर्ट एक्का चौक पर दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या का होगा आयोजन

हजारों लोगों की मौजूदगी में गोविंदाओं की टोली फोड़ेगी मटकी

RANCHI: गोविंदा आला रेजरा मटकी संभाल बृजबाला रे इसी उत्साह, उमंग व जोश से लबरेज गोविंदाओं की टोली मटका फोड़ने को बेताब है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में रविवार को अल्बर्ट एक्का चौक पर शाम 7 बजे दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या का आयोजन किया गया है। दही हांडी फोड़कर कैश अवार्ड जीतने के लिए शहर के गोविंदाओं की आधा दर्जन टोलियां महीने भर से लगातार प्रैक्टिस कर रही हैं। पिछली बार प्रतियोगिता में कुल नौ टीमें पार्टिसिपेट की थीं। इसमें एक टीम लड़कियों की भी थी। इस साल भी रांची के फेस्टिव सीजन का बिग इवेंट माने जाने वाले इस प्रोग्राम को सेलिब्रेट करने के लिए रांचीआइट्स एक्साइटेड है।

जोश में स्टेट वीमेंस योगा टीम

दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करने के लिए झारखंड स्टेट वीमेंस योगा टीम भी जोरशोर से तैयारी कर रही है। इस टीम की मेंबर इस बात से अधिक उत्साहित हैं कि गोविंदाओं की टोली में उनकी टीम एक अलग पहचान रखती है। इस टीम की मेंबर्स का कहना है कि इस बार भी उनकी टीम लोगों का भरपूर मनोरंजन करने के साथ ही मटकी को फोड़ कर उनका दिल भी जीतेगी।

71 हजार रुपए का कैश प्राइज

तीन साल से हो रही दही-हांडी फोड़ो प्रतियोगिता सह भजन संध्या का आयोजन करने वाली कमेटी ने इस बार कैश प्राइज बढ़ा कर 71 हजार कर दिया है। इस बार मेल गोविंदाओं की टीम में जो सबसे पहले मटकी फोड़ेगी, उस टीम को 71 हजार रुपए का इनाम मिलेगा। वहीं, फीमेल गोविंदाओं में टॉप पर रहने वाली टीम को 21 हजार रुपए इनाम में मिलेंगे।

विजेता टीम को सीएम करेंगे सम्मानित

दही हांडी फोड़ो प्रतियोगिता की विजेता टीम को इस बार मुख्यमंत्री रघुवर दास सम्मानित करेंगे। मौके पर मुख्य रूप से नगर विकास मंत्री व रांची विधायक सीपी सिंह भी मौजूद रहेंगे। साथ ही आयोजन स्थल अल्बर्ट एक्का चौक पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ रहेगी।