RANCHI: झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय ने कहा है कि नक्सली विकास में बाधक हैं और पुलिस ऐसे नक्सलियों को चुन-चुन कर मार गिराएगी। उन्होंने नक्सलियों से मेन स्ट्रीम में लौटने की अपील की है। डीजीपी ने कहा कि संदीप पर 45 लाख रुपए का इनाम था, जो चाईबासा पुलिस को मिलेगा।

 

चाईबास पुलिस टीम को सराहा

डीजीपी ने 45 लाख रुपए के इनामी नक्सली संदीप दा उर्फ मोतीलाल सोरेन को गिरफ्तार करने पर कोल्हान रेंज के डीआईजी साकेत सिंह और चाईबासा के एसपी अनीश गुप्ता की तारीफ की और उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा डीजीपी ने संदीप की अरेस्टिंग में शामिल पूरी पुलिस टीम को बधाई दी और उन्हें अपनी ओर से ढाई लाख रुपए भी दिए। नौ लोगों की इस टीम को एसपी अनीश गुप्ता खुद लीड कर रहे थे

 

1 नवंबर को अरेस्ट हुआ था संदीप

डीजीपी ने कहा कि नक्सली संदीप पर झारखंड सरकार ने 25 और ओडि़शा सरकार ने 20 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। उन्होंने कहा कि संदीप की गिरफ्तारी के बाद सारंडा इलाके में माओवाद की कमर टूट गई है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस लगातार सारंडा और पोड़ैयाहाट में एंटी नक्सल ऑपरेशंस चला रही है। संदीप को पुलिस की टीम ने फुटबॉल मैच देखते समय एक नवंबर की दोपहर अरेस्ट किया था।

Crime News inextlive from Crime News Desk