राजधानी की कई सड़कों पर भी भरा पानी, लोगों को आवागमन में हो रही दिक्कत

रांची : शहर के कई इलाके में गुरुवार की शाम तेज बरसात के बाद जलभराव हो गया। जलभराव की वजह से सड़कें लबालब हो गईं। आवागमन बाधित हो गया। कई घरों में पानी घुस गया। रिम्स से कोकर जाने वाली सड़क पर काफी पानी भर गया। गंदा पानी भरने से आवागमन बाधित हो गया। इलाके के लोग बताते हैं कि इस सड़क पर पहले से काफी पानी भरा हुआ था। बरसात की वजह से तकरीबन पांच फीट तक गंदा पानी भर गया और दोपहिया वाहन सवारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जल भराव के चलते पैदल चलने वाले इस सड़क से नहीं चल पा रहे हैं।

कांटाटोली में भी जलभराव

इसके अलावा, कांटाटोली की रमजान कालोनी में जल भराव हो गया है। यहां तीन घरों में बरसात का पानी घुस गया। नाले ओवरफ्लो हो गए हैं। मौलाना आजाद कालोनी की भी हालत खराब है। यहां भी सड़क पर जल भराव के चलते लोगों को परेशानी हो रही है। अरगोड़ा चौक और कटहल मोड़ पर जलभराव हुआ। चुटिया इलाके में कृष्णापुरी में भी नाली और सड़क नहीं बनी हैं। इस इलाके में भी सड़क पर लबालब पानी भरा। चुटिया के द्वारिकापुरी में भी जलभराव हुआ। यहां तकरीबन 5 सड़कों पर पानी भरा। डेढ़ सौ परिवार परेशानी झेल रहे हैं।

15 दिन परेशानी

इलाके के रमेश कुमार बताते हैं कि यहां अब बरसात का ये पानी 15-20 दिन तक भरा रहेगा। वो बताते हैं कि यहां पहले से ही जल भराव था। मगर, शाम को हुई भारी बरसात के बाद सड़क पर तकरीबन सात फीट पानी भर गया है। शाम को बरसात के बाद बाइक लेकर एक युवक सड़क पार कर रहा था। ये युवक पानी में ही गिर गया और उसे चोट आ गई। कहा जा रहा है कि इस इलाके में नाली निर्माण हुआ ही नहीं है। इसी वजह से जल भराव हो रहा है। अरगोड़ा चौक और कटहल मोड़ के पास भी जल भराव हुआ है। अब तक यहां जल भराव से लोगों को निजात नहीं मिल पाई है। यहां पथ निर्माण विभाग ने पाइप डाल कर जल निकासी की योजना तैयार की थी। मगर वो परवान नहीं चढ़ सकी। पथ निर्माण विभाग ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं।

नाली की मांग

लोगों की मांग है कि नगर निगम इस इलाके में नाली बनवाए ताकि जल भराव से निजात मिल सके। यही नहीं कचहरी रोड में हलदर प्रेस गली, कोकर, आदर्श नगर आदि इलाके में भी जलभराव है। मुचकुंद टोली में प्रगति पथ पर पानी भर गया और आसपास की गलियों में भी पानी जमा होने से लोग आना जाना नहीं कर पा रहे हैं।

कई इलाकों में बिजली रही गुल

बरसात शुरू होते ही कोकर, लालपुर, कांटा टोली, रमजान कॉलोनी, मौलाना आजाद कॉलोनी, कोकर, हैदर अली रोड आदि इलाके में बिजली गुल हो गई। बारिश खत्म होने के बाद कुछ इलाके में बिजली आ गई। कुछ इलाके में इंसुलेटर पंक्चर होने की वजह से बिजली गुल रही। बाद में लोगों ने इसकी शिकायत की तब जाकर बिजली आपूर्ति बहाल हुई। आईटीआई मोड़ के लोहा सिंह मार्ग पर बिजली तो आ गई लेकिन वोल्टेज घट बढ़ रहा था। लोगों ने इसकी शिकायत झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव से की। इसके बाद इलाके में फाल्ट दूर किया गया।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999