रांची: एयरपोर्ट थाना की तत्परता से जमीन को लेकर बड़ा खून खराबा होने से बच गया। शुक्रवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के समीप पोखरटोली 80 डिसमिल जमीन पर कब्जे की नीयत से भू माफिया मुकेश साहू चार-पांच हथियारबंद लोगों के साथ आ धमके। अपराधी खुलेआम हथियार लहरा रहे थे। इसी बीच जमीन मालिक बबलू ने इसकी सूचना एयरपोर्ट थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट थाना प्रभारी रमेश गिरी चार पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। इसमें दो महिला पुलिस कर्मी शामिल थी। पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर अपराधियों की घेराबंदी शुरू की। पुलिस को देख अपराधी भागने लगे। हालांकि, पुलिस ने कारबाइन थामे एक युवक को धर दबोचा। गिरफ्त में आये आरोपित का नाम रामअयोध्या शर्मा उर्फ राजा शर्मा है। वहीं, मदन साहू, गंगा साहू, रणवीर यादव, छोटे साहू उर्फ अजय कुमार साहू भाग निकला। पुलिस ने गिरफ्त में आरोपित के पास से नौ एमएम का दो ¨जदा गोली भी बरामद किया है।

जमीन पर है निगाह

जानकारी के अनुसार बबलू नामक व्यक्ति की 80 डिसमिल जमीन पर मदन साहू की काफी दिनों से निगाह है। जमीन के लिए कई बार मदन साहू ने बबलू पर दबाव डाला लेकिन बबलू जमीन बेचने को राजी नहीं हुआ। बबलू के साफ तौर पर इंकार के बाद मदन हरवे-हथियार के साथ जमीन पर आ धमका। पुलिस फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रह है।

कार्रवाई की चर्चा

एयरपोर्ट थाना में पुलिस बल की संख्या सीमित है। ऐसे में जैसे ही सूचना मिली थानेदार उस समय थाने में जितने पुलिसकर्मी मौजूद थे सभी को लेकर घटना स्थल की ओर रवाना हो गए। त्वरित कार्रवाई के कारण अनहोनी टल गई। पुलिस के इस कार्रवाई की इलाके में खूब चर्चा हो रही है।

टीम में ये थे शामिल

छोपमारी टीम में थानेदार रमेश गिरी, पुअनि बालेश्वर सिंह, रामचंद्र यादव, आरक्षी सावित्री देवी, सुशीला होरो शामिल थे।