रांची : खरसीदाग ओपी क्षेत्र के कुटियातु गांव में शुक्रवार की शाम करीब चार बजे एक युवक बिरसू उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने का आरोप गांव के ही शशि नामक युवक पर लगाया गया है। वह घटना के बाद से ही फरार है। बताया जा रहा है कि दोनों में पहले से विवाद चल रहा था और पूर्व में भी मारपीट की घटना घटी थी। इसी विवाद में उसने इस घटना को अंजाम दिया है।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

इस घटना की सूचना पर पहुंची खरसीदाग ओपी की पुलिस ने शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव देखने के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि आरोपित ने सिर में सटाकर गोली मारी है, जिससे मौके पर ही बिरसू की मौत हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुटियातू गांव में शाम करीब चार बजे गोली चलने की आवाज हुई और उसके बाद आरोपित शशि को भागते हुए लोगों ने देखा। जब ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तो बिरसू को खून से लथपथ पाया। उसके सिर से खून बह रहा था और मौके पर ही एक खोखा भी गिरा हुआ था।

लोगों में नाराजगी

इसकी सूचना खरसीदाग ओपी को दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों में पुलिस के प्रति नाराजगी थी। वे शव को उठाने नहीं दे रहे थे। उनका आरोप था कि गांव में पुलिस की गश्त नहीं होती है, जिसके चलते वहां अपराध की घटनाएं घटती रहती हैं। हालांकि, पुलिस के समझाने और उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने। ग्रामीणों ने ही पुलिस को बताया कि बिरसू गांव में घूम रहा था, इसी बीच शशि ने इस घटना को अंजाम दिया।