-जीतन राम मांझी ने कहा-जनता परिवार का विलय नहीं, महाप्रलय

- सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे 'हम'

PATNA: सीएम नीतीश कुमार मेरी जासूसी करा रहे हैं। यह कहा है एक्स सीएम जीतन राम माझी ने। उन्होंने कहा कि जनता परिवार का विलय नहीं, बल्कि महाप्रलय है। जिस लालू प्रसाद को नीतीश कुमार ने जेल भिजवाया, आज उन्हीं के साथ गठबंधन कर रहे हैं। एक अणे मार्ग में पत्रकारों से उन्होंने कहा।

सभी सीटों पर हम लड़ेंगे

मांझी ने कहा कि महाविलय के बाद पार्टी के चुनाव चिह्न और झंडे पर अपना दावा पेश करेंगे। चुनाव के पहले किसी दल के साथ तालमेल की संभावना से मांझी ने इंकार किया। उन्होंने कहा कि उनका हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) बिहार विधानसभा की सभी ख्ब्फ् सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

'किसी हद तक जा सकते हैं लालू'

मांझी ने महाविलय पर कहा कि इससे साफ हो गया है कि लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार सत्ता के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये वही ही नीतीश कुमार हैं, जिन्होंने लालू प्रसाद को जेल भिजवाया था और अब उन्हीं के साथ समझौता कर रहे हैं। लालू प्रसाद के पक्षधर मतदाता किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार को वोट नहीं देंगे। ऐसे में इन दोनों ही नेताओं की दुर्गति होनी तय है। जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर जासूसी कराने का आरोप लगाया। कहा कि उन्होंने अपने आदमियों को मेरे पीछे लगा रखा है। वे मेरे परिवार वालों की भी जासूसी करा रहे हैं। मेरे परिवार का कौन व्यक्ति कहां जा रहा है, इस पर पूरी नजर रखी जा रही है। इसलिए मैं सेलफोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा।

आरजेडी के एक एमपी आएंगे साथ

मांझी ने कहा कि ख्0 अप्रैल को गांधी मैदान में आयोजित हम की रैली में पांच लाख लोग आएंगे। उस दिन आरजेडी के एक एमपी उनके साथ आने की औपचारिक घोषणा करेंगे। नालंदा के नेपुरा की घटना को शर्मनाक बताया मांझी ने। कहा कि ख्ब् अप्रैल तक कोई कार्रवाई नहीं हुई तो ख्भ् से अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत करेंगे। उन्होंने नेपुरा कांड की सीबीआइ जांच की मांग भी की।