रांची : आइटीआइ हेहल में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से लगाए गए रोजगार मेला में विभिन्न कंपनियों ने 611 युवाओं का अंतिम रूप से चयन किया। सभी चयनित युवाओं को 10 दिनों के भीतर ज्वाइनिंग लेटर दिया जाएगा। इसमें करीब 70 फीसद की जॉब लोकेशन रांची में ही होगी। मंगलवार को रोजगार मेला सुबह 11 बजे आयोजित किया गया था, लेकिन युवाओं की भीड़ 8 बजे से ही लगनी शुरू हो गई थी।

समय के साथ खूब तरक्की

रोजगार मेला का उद्घाटन नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंत्री ने युवाओं से कहा कि शुरुआत में निजी क्षेत्र में भले ही कम सैलरी मिलती हो, लेकिन बाद में अनुभव और कार्यकुशलता के आधार पर शानदार तरक्की करते हैं। एक समय आता है जब हम आर्थिक और मानसिक तौर पर संतुष्ट होते हैं। मंत्री ने कहा कि सरकार बेरोजगारी को दूर करने के लिए कृतसंकल्प है। युवा आर्थिक तौर पर मजबूत होंगे तो देश का तेजी से विकास होगा। मौके पर नियोजन एवं प्रशिक्षण के निदेशक जगतनारायण प्रसाद, संयुक्त निदेशक बुद्धदेव ठाकुर, संयुक्त निदेशक डॉ। पीके झा, सहायक निदेशक एनके मिश्रा, नियोजन पदाधिकारी बम बैजू, आलोक टोपनो, पद्मा कुमारी, यंग प्रोफेशनल मॉडल करियर सेंटर निशेध सहित अन्य थे।

986 कैंडिडेट्स किए गए शार्ट लिस्ट

मेला में 986 अभ्यर्थी शार्ट लिस्ट किए गए हैं। इनकी चयन प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है। इनमें से कुछ का अभी लिखित परीक्षा तो कुछ का लिखित व इंटरव्यू राउंड होना है। इनका रिजल्ट भी जल्द जारी कर दिया जाएगा। साथ ही चयनित अभ्यर्थियों को सूचना भी भेज दी जाएगी। चयनित 611 अभ्यर्थियों में सबसे अधिक 127 का चयन यशस्वी फाउंडेशन ने किया। इसके अलावा यूरेका फो‌र्ब्स, सीएमसी मिटकॉन, अरविंद स्मार्ट टेक्सटाइल, ईस्टर्न इस्टेट कंस्ट्रक्शन एंड डेवलेपर्स, झारखंड स्टेट को-ऑपरेटिव मिल्क प्रोड्यूसर सहित 32 कंपनियों ने चयन किया।